अश्लील वीडियो कॉल कर वीडियो बनाने और ब्लैकमेल करने वाले गरोह के पांच लोग गिरफ्तार

गाजियाबाद. लोगों के साथ अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले एक गैंग के 5 लोग पकड़े गए. गिरफ्तार किए गए लोगों में पति-पत्नी के अलावा 3 युवतियां हैं. इस रैकेट का भंडाफोड़ गाजियाबाद के साइबर सेल और नंद ग्राम पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर किया है. गिरफ्तार लोगों के पास से कई मोबाइल और लैपटॉप के साथ आपत्तिजनक सामान जब्त किए गए हैं.

गाजियाबाद पुलिस की गिरफ्त में मास्क लगाकर सफेद टीशर्ट में खड़ा यह व्यक्ति है योगेश. इसके साथ गिरफ्तार दुपट्टे से चेहरा ढके 4 युवतियों में एक है योगेश की पत्नी सपना. बाकी तीन लड़कियों की पहचान निकिता, निधि और प्रिया के रूप में की गई है. ये पांचों बड़े ही शातिराना अंदाज में सोशल नेटवर्किंग साइटों के जरिए लोगों को अश्लील चैट के लिए आमंत्रित करते थे. बाद में बातचीत करते हुए अपने मोबाइल नंबर शेयर कर वीडियो कॉल करते थे. इस दौरान ये लड़कियां अश्लील बातचीत और हरकत पर उतर आती थीं. ये गैंग इस चैट का वीडियो बना लिया करता था. और फिर शुरू होता था योगेश और उसकी पत्नी सपना का गोरखधंधा. ये दोनों लोग जिस व्यक्ति का अश्लील वीडियो बनाते थे, उसे ब्लैकमेल कर अवैध तरीके से पैसे वसूलते थे. पुलिस पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर से लेकर नासिक तक के लोगों को इन्होंने अपना शिकार बनाया है.

पुलिस ने बताया कि इसी क्रम में इन्होंने गुजरात के राजकोट के रहने वाले तुषार नाम के व्यक्ति से इन लोगों ने लगभग 80 लाख रुपये अपने खाते में डलवा लिए थे. तब तुषार ने इनलोगों के खिलाफ गुजरात में एफआईआर दर्ज करवाई. जब गुजरात पुलिस ने गाजियाबाद पुलिस से संपर्क किया तो मामले का खुलासा हुआ.

एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि इस गोरखधंधे की शुरुआत आरोपी योगेश की पत्नी सपना ने की थी. सपना की दोस्ती ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले शनि नाम के एक युवक से फेसबुक के माध्यम से हुई थी. जिसके बाद शनी ने ही यह आइडिया सपना को दिया और सपना ने अपना जाल बनाना शुरू कर दिया. इनलोगों ने अलग-अलग जगह पर सोशल साइट के जरिए लोगों को खासकर लड़कियों को नौकरी के लिए बुलाया और 5000 वॉइस कॉलिंग और 20 से 25000 रुपये वीडियो कॉल के नाम पर देने की बात कही. जो लड़कियां उनके यहां काम करने आती थीं, वे पहले एक साइट्स के जरिए लोगों से अश्लील वीडियो कॉल करती थीं. इन लड़कियों के जरिए योगेश ने लोगों के अश्लील वीडियो कॉल को रिकॉर्ड किया और ब्लैकमेलिंग का धंधा शुरू किया.

एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि अभी तक गिरफ्तार आरोपियों के 8 बैंक अकाउंट सामने आए हैं, जिनमें इन लोगों ने लोगों से पैसा ट्रांसफर करवाया था. इनके 4 अकाउंट में तकरीबन 3 करोड़ 80 लाख रुपये जमा हैं. एसपी सिटी ने बताया कि अभी ऐसे और लोगों की तलाश की जा रही है, जिन्हें ब्लैकमेल किया गया था. पुलिस ने अभी इन पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने इनके पास से कई मोबाइल फोन, चेक बुक, पासपोर्ट, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड, वेब कैमरा, आधार कार्ड, लैपटॉप, फेस मास्क, चांदी के जेवरात और 8000 रुपये कैश के साथ-साथ अश्लील सामान भी बरामद किया है.

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!