200 करोड़ की ठगी मामले में बॉलीवुड की पांच हस्तियां राडार पर, दिल्ली पुलिस को मिले अहम सुराग

Delhi News: 200 करोड़ रुपये की ठगी के एक मामले में बॉलीवुड की पांच बड़ी हस्तियां दिल्ली पुलिस की रडार पर हैं. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा इन हस्तियों को जल्द पूछताछ के लिए समन देकर बुला सकती है. सुकेश चंद्र शेखर और उसकी पत्नी लीना से पूछताछ और सीडीआर खंगालने पर दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को अहम सुराग मिले हैं.

आरोप है कि जेल के अंदर बैठकर सुकेश चंद्र शेखर इन बॉलीवुड हस्तियों के संपर्क में था. जांच के दौरान पता चला है कि 200 करोड़ रुपये को रूट करने में इन बॉलीवुड हस्तियों की मदद ली गई, लिहाजा इस बात को पुख्ता करने के लिए उन पांच बॉलीवुड हस्तियों को बुलाकर पूछताछ की जा सकती है.

क्या है मामला ?

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने सुकेश चंद्र शेखर के खिलाफ रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटरों शिविंदर सिंह और मलविंदर सिंह की पत्नियों से कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये ठगने के अलावा देश भर में कई मामलों में उसके खिलाफ चल रही जांच के लिए एफआईआर दर्ज की थी. इस वक्त सुकेश और उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं.

चार्जशीट में क्या है ?

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने धोखाधड़ी के मामले में सुकेश चंद्र शेखर, उनकी पत्नी लीना और अन्य 14 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. मंगलवार को ही कोर्ट ने चार्जशीट का संज्ञान लिया है. इस मामले पर अब अगली सुनवाई 1 दिसंबर को होगी. चार्जशीट में पुलिस ने कहा है कि महाठग सुकेश चंद्र शेखर ने जालसाजी के जरिए करोड़ों रूपये कमाने और ऐशो आराम की जिंदगी जीने की बात कबूल की है.

चार्जशीट के मुताबिक सुकेश ने ये बात भी कुबूल की है कि उसे लग्जरी कारों, महंगी घड़ियों, नए-नए इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स और ऐशोआराम की शाही ज़िंदगी जीने का शौक है इसी वजह से उसने जल्द पैसा कमाने के के लिए क्राइम की दुनिया में जाने का फैसला किया. आर्थिक अपराध शाखा की चार्जशीट की माने तो जब सुकेश तिहाड़ जेल में बंद था उस दौरान उसने घूस देकर जेल के कर्मचारियों को अपने पक्ष में कर लिया.

error: Content is protected !!