कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर में आग लगाने के मामले में 20 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

नई दिल्ली: उत्तराखंड से एक बड़ी खबर आ रही है जहां पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) के घर पर कुछ लोगों ने तोड़फोड़ और आगजनी की घटना को अंजाम दिया है. घटना को सलमान खुर्शीद के नैनीताल स्थित उनके घर पर अंजाम दिया गया.

खबर में खास

  • मामले में 20 लोगों पर केस दर्ज किया गया
  • खुर्शीद ने कहा- आग लगाने से हल नहीं निकलेगा
  • मेरी बात सही निकली
  • खुर्शीद ने लिखा- राजनीतिक फायदे के लिए होता है हिंदुत्व का इस्तेमाल

मामले में 20 लोगों पर केस दर्ज किया गया
कुमायूं डीजीआई नीलेश आनंद के मुताबिक इस मामले में राकेश कपिल सहित 20 लोगों पर केस दर्ज किया गया है. डीजीआई ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

खुर्शीद ने कहा कि दरवाजे में आग लगाने से हल नहीं निकलेगा
घटना के बाद पेशे से वकील सलमान खुर्शीद ने कहा कि दरवाजे बंद करने से और दरवाजे में आग लगाने से उद्देश्य पूरे नहीं होंगे…समस्या का हल बातचीत से निकलेगा.

मेरी बात सही निकली
खुर्शीद ने कहा कि मैंने अपनी किताब में कहा है कि लोग धर्म का दुरुपयोग करते हैं..इस पर कुछ लोग कहते हैं कि नहीं हम ऐसा नहीं करते हैं लेकिन आज तो उन्होंने दिखा दिया कि क्या करते हैं.मतलब मेरी बात तो सही निकली ना..दरवाजे बंद करने से जलाने से उद्देश्य पूरा नहीं होगा.

सलमान खुर्शीद अपनी एक नई किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनल हुड आवर टाइम्स’ को लेकर विवादों में है. नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी पुस्तक में हिन्दुओं की तुलना बोको हराम और आतंकवादी संगठन ISIS से किया है.

खुर्शीद ने लिखा- राजनीतिक फायदे के लिए होता है हिंदुत्व का इस्तेमाल
किताब में सलमान खुर्शीद ने कहा है कि हिंदुत्व का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए होता है, चुनाव प्रचार के दौरान इसका ज्यादा जिक्र किया जाता है. किताब में उन्होंने कहा कि सनातन धर्म या क्लासिकल हिंदुइज्म को किनारे करके हिंदुत्व को आगे बढ़ाया जा रहा है. यह बात किताब के 113 नंबर पेज कही गई है.

Please Share this news:
error: Content is protected !!