पिता और बड़ी बहन ने नाबालिग लड़की को 50 हजार में बेचा, मां की शिकायत पर केस दर्ज

हांसी में लगातार दूसरे दिन एक और नाबालिग को बालिका वधू बनने से बचा ली गई. इस बार मां ने परिवार के खिलाफ जाते हुए अपनी लाडली को बाल विवाह से बचाया. आरोप है कि नाबालिग की बड़ी बहन व पिता ने मिलकर बच्ची को 50 हजार में बेच दिया (Minor girl was sold for 50 thousand) था. लड़के वालों की तरफ से बारात की तैयारी की जा रही थी. इसी दौरान मासूम बेटी के आंसू देखकर मां का ह्रदय पसीज गया और सूचना पुलिस को दे दी. पुलिस टीम ने न्यू ऑटो मार्केट के पीछे झुग्गियों में कार्रवाई करने के लिए छापा मारा, लेकिन पुलिस टीम को देखते हुए लड़की के पिता व बड़ी बहन मौके से फरार हो गए.

जानकारी के अनुसार, न्यू ऑटो मार्केट के पीछ झुग्गियों में कुछ परिवार रहते हैं. जिला संरक्षण अधिकारी को मां ने सूचना दी कि उसकी बेटी का उनके पति और बड़ी बेटी ने ही दाम लगा दिया है. इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई. पुलिस टीम को आते देख लड़की के पिता व बड़ी बहन मौके से भाग गए.

पुलिस टीम इसके बाद लड़की के ससुराल गई और वहां जाकर नोटिस जारी किया. जिला महिला एवं बाल संरक्षण अधिकारी ने नोटिस जारी कर परिवार को मंगलवार को सदर थाना हांसी में तलब किया है. इससे पूर्व रविवार को भी महिला एवं बाल संरक्षण अधिकारी की टीम ने बोगा राम कॉलोनी में एक बाल विवाह को रुकवाया था. परिवार द्वारा 14 वर्ष की लड़की का विवाह 39 वर्ष के व्यक्ति से किया जा रहा था. इस मामले में दोनों पक्षों को नोटिस जारी किया गया था.

नोटिस भेज थाने में तलब किया

महिला एवं बाल संरक्षण अधिकारी बबीता चौधरी ने बताया कि हांसी में सोमवार को एक और बाल विवाह की शिकायत मिली थी. जिसके बाद हांसी की टीम को कार्रवाई के लिए भेजा गया था, लेकिन परिवार के कुछ सदस्य मौके से भाग गए. उन्हें नोटिस दिया गया है व मंगलवार को सदर थाना में तलब किया गया है.

Get news delivered directly to your inbox.

Join 61,615 other subscribers

error: Content is protected !!