मुजफ्फरनगर में राकेश टिकैत पर जमीन पर कब्जा करने का आरोप, मुख्यमंत्री योगी से की शिकायत

मुजफ्फरनगर के शाहपुर के गांव किनौनी निवासी महिला ने भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत व उनके पुत्र चरण सिंह टिकैत पर तीन बीघा जमीन कब्जाने का आरोप लगाया है। महिला ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजा है। वह मुआवजे को लेकर प्रशासन से गुहार लगा चुकी है। वहीं एसडीएम का कहना है कि रेलवे महिला को मुआवजा देने के लिए तैयार है।

यह लगाया आरोप

सुशीला देवी और उनके पुत्र विनीत बालियान ने बताया कि उनकी करीब तीन बीघा जमीन रेलवे प्रोजेक्ट के लिए अधिग्रहीत की गई थी। इसका मुआवजा नहीं मिल पाया। आरोप लगाया कि भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत और उनके पुत्र चरण सिंह टिकैत ने उक्त जमीन को कब्जा लिया। इस बारे में अधिकारियों से शिकायत की गई, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ।

शिकायती पत्र

मुख्यमंत्री को भेजे शिकायती पत्र में कहा कि पति नरेंद्र बीमार चल रहे हैं, जिसके चलते उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया गया। मामले में अधिकारी दबाव में है। जमीन कब्जाकर मिट्टी डाल दी है। मांग की कि उक्त जमीन को कब्जामुक्त कराया जाए और रेलवे से मुआवजा दिलाया जाए।

इनका कहना है

महिला के पति चार भाई हैं। चारों का मुआवजा महिला लेना चाहती है। महिला को एक चौथाई मुआवजा देने को रेलवे तैयार है।

– दीपक कुमार, एसडीएम सदर

आरोप बेबुनियाद हैं। हमने कमिश्नर और एडीएम प्रशासन से महिला को मुआवजा देने की बात कही थी, लेकिन महिला के स्वजन में विवाद चल रहा है।

– चौ. नरेश टिकैत, भाकियू अध्यक्ष।


Please Share this news:
error: Content is protected !!