हिमाचल के दो जिलों मंडी के धर्मपुर और कांगड़ा के थुरल में चुनाव रद्द

हिमाचल प्रदेश में पंचायतीराज संस्थाओं के मंगलवार को दूसरे चरण के मतदान भली-भांति संपन्न हुए। चुनाव में मतदान के दौरान सहायक चुनाव अधिकारी की कोताही सामने आई है। जिला मंडी के धर्मपुर में आने वाली संधोल पंचायत के वार्ड 6 में दोबारा मतदान करवाया जाएगा। बताया जा रहा है कि मतपत्रों में एआरओ अभ्यर्थी के नाम के आगे वोटरों के नाम लिखता रहा और मतपेटियों में डलवाता रहा। मामला सामने आया तो चुनाव अधिकारी ने मतपेटियों को सील करा दिया और मतगणना भी रोक दी।

इस पर राज्य चुनाव आयोग के चुनाव अधिकारी संजीव महाजन ने बताया कि जिला मंडी के धर्मपुर की संधोल पंचायत के वार्ड नंबर 6 में यह गड़बड़ी हुई है। इस वार्ड में मतगणना रोक दी थी। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने जिला चुनाव अधिकारी से लिखित शिकायत मांगी है। इस शिकायत के आधार पर ही चुनाव आयोग संघोल पंचायत के वार्ड नंबर छह में दोबारा चुनाव कराएगा।

वहीं, कांगड़ा जिला की ग्राम पंचायत थुरल काना सुवां वार्ड 3 में पंचायत समिति यानि बीडीसी का चुनाव रद्द कर दिया गया है। यह चुनाव अब 21 जनवरी को होगा। चुनाव रद्द होने का कारण प्रत्याशी का मतपत्रों पर नाम न होना है। यहां पांचवें नंबर के प्रत्याशी के आगे नोटा लिखा गया था। जिस कारण चुनाव को रद्द कर दिया गया है।

Please Share this news:
error: Content is protected !!