कोरोना का खौफ; गुरुग्राम में 144 लागू, नही इक्कठा हो पाएंगे 4 से ज्यादा लोग

जिले में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए जिलाधीश व उपायुक्त ने जिले में धारा 144 लगा दी है। अब चार से ज्यादा लोगों के एक जगह एकत्रित होने पर पाबंदी रहेगी। दुकानों, बाजारों को छह बजे के बाद बंद कराने के नियम का भी सख्ती से पालन किया जाएगा।

जिला प्रशासन ने 16 अप्रैल को जारी अपने आदेश को संशोधित करते हुए अब जिले में धारा 144 लगा दी है। इसे रविवार शाम से ही तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। चार लोगों से ज्यादा की संख्या में लोगों के एकत्रित होने पर अब कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, सरकारी ड्यूटी पर कार्यरत कर्मचारियों, आवश्यक सेवाओं व वस्तुओं की पूर्ति करने वाले कारखानों, संस्थानों में कार्यरत कर्मियों व पुलिस कर्मियों को इसमें छूट दी जाएगी।

निजी कॉर्पोरेट कार्यालयों को शाम छह बजे के बाद सुबह नौ बजे तक घर से ही संचालित करने के आदेश तीन मई तक के लिए दिए गए हैं।

समारोहों के लिए लेनी होगी अनुमति:
कंटेनमेंट जोन के बाहर ही सभाओं, शादी समारोह आदि को कोविड नियमों के पालन के साथ अनुमति दी जाएगी। वहीं, खेल के स्थानों, इंडोर हॉल आदि में क्षमता के 50 फीसदी लोगों या अधिकतम 30 लोगों को ही अनुमति रहेगी। अंतिम संस्कार व अंत्येष्टि संस्कार के लिए 20 लोगों की अनुमित रहेगी। इन सब के लिए जिला मजिस्ट्रेट से अनुमति लेनी होगी। केवल दिन के समय ही शादी या अन्य समारोह आयोजित करने की सलाह भी दी गई है।

कोविड के हालातों पर ऑनलाइन बैठक
गुरुग्राम। कोविड-19 महामारी के इस भयावह दौर में जागरूक नागरिक होने के नाते अपनी भूमिका को लेकर राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-9 की एनएसएस और वाईआरसी इकाइयों से जुड़े स्वयंसेवकों की ऑनलाइन बैठक बुलाई गई। इस बैठक में सभी को कोविड उपर्युक्त व्यवहार, मास्क, सैनिटाइजर और हस्त प्रक्षालन के अभ्यास पर बल देने का आह्वान किया गया। उपर्युक्त आहार, बुजुर्गों का ध्यान, स्वजनों से परस्पर संवाद आदि विषयों की गंभीरता को समझा कर स्वयंसेवकों को करुणा और सहानुभूति के भावों के प्रकटीकरण के लिए प्रेरित किया गया।

error: Content is protected !!