डा. मुकुल धीमान सेना में लेफ्टिनेेंट

बंगाणा के मुच्छाली के युवा ने चमकाया प्रदेश का नाम, बहन भी आर्मी आफिसर

कार्यालय संवाददाता — बंगाणा
उपमंडल बंगाणा की मुच्छाली ग्राम पंचायत के डा. मुकुल धीमान थल सेना में लेफ्टिनेंट बने हंै। डा. मुकुल धीमान ने हाल ही में एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त करके थल सेना में मेडिकल कोर में लेफ्टिनेट बनकर बंगाणा क्षेत्र का गौरव बढ़ाया है।

डा. मुकुल धीमान की पढ़ाई हरियाणा के जगाधरी में हुई और मैट्रिक ओर प्लस टू में 96 प्रतिशत अंक लेकर मैरिट में अपना नाम दर्ज करवाया।

उसके बाद डा. मुकुल धीमान ने नीट की तैयारी शुरू कर दी। 2016 में 78 प्रतिशत अंक लेकर इंडिया मैरिट में 1171वां अंक लेकर महाराष्ट्र में पुणे में आम्र्ड फोरसिस्ट मेडिकल
कालेज पुणे में एमबीबीएस में दाखिल हुए।

15 मई, 2021 को एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त करके थल सेना में बतौर लेफ्टिनेंट बने हैं। बताते चले लेफ्टिनेंट डा. मुकुल धीमान के पिता जयबीर धीमान भी मेडिकल प्रोफेशनल से जुड़े है और माता ऊषा देवी अंबाला में इंश्योरेंस कंपनी में बतौर मैनेजर सेवाएं दे रही है।

वहीं डा. मुकुल धीमान के ताया सतपाल धीमान आर्मी से सुबेदार पद से सेवानिवृत्त है। डा. मुकुल धीमान ने कहा कि जब भी हमने अपने ताया को आर्मी की बर्दी में देखा, तो मन में देश के प्रति कुछ करने का जज्बा उठता था।

हमारे दादा स्व. जुल्फी राम और दादी स्व. माड़ो देवी से प्रेरणा लेकर हम आगे बढ़े है। पिछले वर्ष मुकुल की बहन दिव्या धीमान भी आर्मी में लेफ्टिनेंट बनी हैं। उस समय मुकुल ने भी ठान लिया था कि वह भी आर्मी में ही अपनी सेवाएं देंगे। वहीं, पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने भी दिव्या धीमान और डा. मुकुल धीमान को इस बड़ी कामयाबी के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी हं।

error: Content is protected !!