आज मनीष सिसोदिया योगी के मंत्री से यूपी और दिल्ली मॉडल पर करेंगे बहस

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मंगलवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का दौरा करेंगे। आम आदमी पार्टी के यूपी में चुनाव लड़ने का ऐलान करते ही योगी सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने AAP को दिल्ली मॉडल पर बहस करने के लिए खुली चुनौती दी थी। जिसे स्वीकार करते हुए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया दिल्ली मॉडल पर बहस के लिए आज यानी 22 दिसंबर को राजधानी लखनऊ पहुंच रहे हैं।

लखनऊ रवाना होने से पहले मनीष सिसोदिया ने अपने बयान में कहा कि “मैं सुबह दिल्ली से लखनऊ  जाऊंगा और दिन में लखनऊ में रहूंगा। मुझे उम्मीद है कि योगी जी के मॉडल vs केजरीवाल जी के दिल्ली मॉडल पर चर्चा करने के लिए उत्तर प्रदेश के जिस मंत्री ने चुनौती दी थी वह जरूर बातचीत के लिए आएंगे। जो उन्होंने पिछले 4 साल में स्कूल ठीक किए हैं, जो विकास हुआ है, उन्होंने बिजली पर जो काम किया है, उन्होंने पानी पर जो किया है, उन्होंने रोजगार पर जो किया है, उस पर चर्चा करेंगे”।

इसी मसले पर लखनऊ में मौजूद आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को शिक्षा पर खुली बहस की चुनौती दी थी। इस चुनौती को स्वीकार करते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उत्तर प्रदेश पहुंचने वाले हैं।

लेकिन अभी तक उत्तर प्रदेश सरकार और सिद्धार्थ नाथ की तरफ से समय और जगह तय नहीं की गई है। ना ही इस पर उनका कोई बयान आया है। संजय सिंह ने आगे कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उत्तर प्रदेश में बहस करने के लिए आ रहे हैं। लगातार समय बीतता जा रहा है, पहले 24 घंटे, फिर 48 घंटे और फिर 72 घंटे बीत गए, लेकिन अभी तक एक भी शब्द सिद्धार्थ नाथ की तरफ से नहीं आया है।” संजय सिंह ने आगे कहा ”हम दिल्ली के केजरीवाल मॉडल और यूपी के आदित्यनाथ मॉडल पर खुली बहस करना चाहते हैं। यह बहस चाहे शिक्षा पर हो, स्वास्थ्य पर हो, बिजली पर हो, पानी पर हो, महिला सुरक्षा पर हो या फिर बुजुर्गों की पेंशन पर हो. हम हर मुद्दे पर खुली बहस करने के लिए तैयार हैं।”

”मैं एक बेहद ही गंभीर बात आप लोगों के साथ साझा करना चाहता हूं। हमें इस प्रकार की जानकारी प्राप्त हो रही है, या ऐसा कहा जा रहा है कि जब मनीष सिसोदिया उत्तर प्रदेश में आएं तो उन पर हमले करवाओ, विकास के मुद्दों पर, स्कूल की व्यवस्थाओं पर उनके साथ बहस तो दूर उनको उत्तर प्रदेश के सरकारी गेस्ट हाउस में रुकने तक नहीं देना है, वह जहां भी जाएं वहां पर हल्ला करो, हंगामा करो, उनका विरोध करो।”

”दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आपकी उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के आमंत्रण पर बहस के लिए आ रहे हैं। यदि उन पर किसी भी प्रकार का कोई हमला या उनके साथ किसी भी प्रकार की कोई दुर्घटना, दुर्व्यवहार होता है, तो उसके लिए सीधे तौर पर आप (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) और आपकी सरकार जिम्मेदार होगी।

Please Share this news:
error: Content is protected !!