खाना छूने पर दलित की डंडों से पिटाई कर हत्या; मामला दर्ज लेकिन आरोपी फरार

हम 21वीं शताब्दी क्यों न पहुंच गए हों, लेकिन छूआछूत जैसी सामाजिक बुराई अब भी देश के कुछ इलाकों में व्याप्त है, जिसकी कीमत दलितों को आज भी चुकानी पड़ रही है। दरअसल, मध्यप्रदेश के छत्तरपुर जिले में सोमवार को 25 साल के एक दलित युवक की तथाकथित ऊंची जाति के लोगों ने पिटाई कर दी। उन लोगों ने उस युवक को इतना मारा कि उसकी जान चली गई। उसका बस इतना दोष था कि उसने पार्टी में खाने को हाथ लगा दिया था। मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और घटना की जांच शुरू कर दी। 

गौरीहार के एएचओ जसवंत सिंह राजपूत ने बताया कि भोपाल से लगभग 450 किमी दूर किशनपुर गांव में एक पार्टी का आयोजन था। वहां आरोपी भूरा सोनी और संतोष पाल ने पार्टी के बाद दलित युवक को सफाई करने के लिए बुलाया। उन लोगों ने पार्टी में दलित युवक देवराज अनुरागी को खुद के लिए खाना निकालते हुए देखा। तोभूरा सोनी और संतोष पाल भागते हुए उसके पास गए और उसे डंडे से मारने लगे। उन लोगों ने उसे इतना मारा कि उसकी जान चली गई।

बताया जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी घटनास्थल से फरार हो गए। पुलिस ने बताया कि फरार हुए आरोपी सोनी और पाल के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा। पुलिस टीमें उनकी तलाश में लगातार दबिश दे रही हैं।

Please Share this news:
error: Content is protected !!