मैदान पर टला बड़ा हादसा, रसेल हुए घायल, आनन-फानन में ले जाया गया अस्पताल

क्वेटा ग्लेडिएटर्स की तरफ से बल्लेबाजी करते समय इस्लामाबाद यूनाइटेड के गेंदबाज मोहम्मद मूसा की एक गेंद उनके सिर पर लगी, जिसके बाद वह असहज नजर आए।

वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल शुक्रवार को पाकिस्तान सुपर लीग में खेलते हुए घायल हो गए। बल्लेबाजी करते समय उनके सिर पर चोट लगी, जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। क्वेटा ग्लेडिएटर्स की तरफ से बल्लेबाजी करते समय इस्लामाबाद यूनाइटेड के गेंदबाज मोहम्मद मूसा की एक गेंद उनके सिर पर लगी, जिसके बाद वह असहज नजर आए। बावजूद इसके उन्होंने बल्लेबाजी की। दरअसल, ये हादसा क्वेटा ग्लेडिएटर्स की पारी के 14वें ओवर में हुआ। रसेल ने मूसा के इस ओवर में दो गेंदों में दो छक्के जड़े। इसके बाद मूसा ने रसेल को बाउंसर फेंकी, जो उनके हेलमेट पर जाकर लगी। रसेल को स्ट्रेचर पर पहले मैदान से बाहर ले जाया गया और फिर उन्हें अस्पताल ले जाया गया। बता दें कि रसेल ने छह गेंदों में 13 रन बनाए। 

हालांकि, वह फिल्डिंग के लिए भी मैदान पर नहीं उतरे, उनकी जगह नसीम शाह बतौर सब्टिट्यूट आए। हालांकि इस्लामाबाद यूनाइटेड के कप्तान शादाब खान ने अंपायर अलीम दार से इसका विरोध भी किया। कन्कशन सब्स्टीट्यूट नियम के अनुसार एक खिलाड़ी को टीम के दूसरे सदस्य द्वारा रिप्लेस किया जा सकता है यदि मैच रेफरी उसे ‘लाइक-फॉर-लाइक’ विकल्प मानता है। मैच रेफरी ने रसेल के रिप्लेसमेंट के तौर पर नसीम को मंजूरी दी। बता दें रसेल की टीम क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस्लामाबाद को 134 रन का लक्ष्य दिया, जिसे यूनाइटेड ने 10 ओवर में ही हासिल कर लिया।

error: Content is protected !!