भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 1 करोड़ के पार; अब केवल अमेरिका ही आगे

भारत में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा एक करोड़ के पार पहुंच गया है। इस बीच राहत की खबर ये है कि देश में पिछले कुछ हफ्तों से कोरोना (Covid-19) की रफ्तार धीमी हुई है। नए मामलों में कमी आने के साथ कोरोना मरीजों के ठीक होने की संख्या लगातार बढ़ रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या एक्टिव मामलों से करीब 30 प्रतिशत अधिक है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक देश में बीते कुछ हफ्तों में कोरोना वायरस के औसत दैनिक पॉजिटिविटी रेट में लगातार गिरावट आ रही है। हालांकि, भारत में अब भी कोरोना के 3 लाख से अधिक एक्टिव केस हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की दर में वृद्धि हुई है।

भारत में एक करोड़ मामले होने में 325 दिन का समय लगा। देश में पहला केस 30 जनवरी, 2020 को सामने आया था। देश में अब तक 16 करोड़ लोगों का टेस्ट हो चुके हैं। भारत में पिछले 24 घंटे में 25153 मामले सामने आये। इसके साथ ही 347 लोगों की मौत हुई है।

देश में प्रतिदिन 25 हज़ार से अधिक मामले आ रहे हैं। भारत में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, हालाँकि रफ़्तार थोड़ी कम ज़रूर हुई है। उम्मीद जताई जा रही है कि भारत में जनवरी में वैक्सीन आ जाएगी। केंद्र सरकार इसकी तैयारियों में जुटी है. राज्य भी वैक्सिनेशन की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

Please Share this news:
error: Content is protected !!