मनमोहन सिंह के समय मंत्री रहा कांग्रेसी नेता आज भाजपा में होगा शामिल, दिल्ली में हलचल

देश की राजनीति में एक बड़ी सियासी हलचल होने वाली है. खबर है कि कांग्रेस के एक बड़े नेता आज पाला बदलकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो सकते हैं. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल आज दोपहर 1 बजे इस कांग्रेसी नेता को बीजेपी की सदस्यता दिलाएंगे. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी में आने वाले यह कांग्रेस नेता उत्तर भारत से तालुक रखते हैं.

कांग्रेसी नेता के नाम को लेकर सोशल मीडिया पर कयासबाजी शुरू हो गई है. अधिकतर लोग मान रहे हैं कि मनमोहन सरकार में मंत्री रहे एक ब्राहम्ण नेता आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इसे बीजेपी के मिशन यूपी 2022 की शुरुआत बताई जा रही है. कई लोगों का मानना है कि ब्राह्मण नेता को अपने पाले में लाकर बीजेपी ब्राह्मणों में बड़ा संदेश देना चाहती है.

जिस नेता के शामिल होने की कयासबाजी की जा रही है, उसे राहुल गांधी का करीबी बताया जा रहा है. इससे पहले राहुल के ही सबसे करीबी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी का दामन थाम लिया था. सिंधिया के समर्थक उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की बहुत दिनों से मांग कर रहे हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी और मध्य प्रदेश के जलसंसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा है कि जहां तक उन्हें केंद्र में मंत्री बनने की बात है तो उनके सभी समर्थक और शुभचिंतक चाहते हैं कि उन्हें उचित सम्मान दिया जाए.


Please Share this news:
error: Content is protected !!