आज मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश करेंगे, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और वित्त मंत्री सीतारमण से मुलाकात

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दिल्‍ली दौरे पर हैं। दिल्ली दौरे के दूसरे दिन मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर सुबह साढ़े दस बजे के करीब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा साढ़े तीन बजे केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मिलेंगे। मुख्‍यमंत्री ने शाम पांच बजे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भी मिलने का समय मांगा है। इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री रविवार से दिल्‍ली दौरे पर हैं व मंगलवार को हिमाचल लौटेंगे।

मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर का कल यानी मंगलवार को लौटने का कार्यक्रम है। बताया जा रहा है वह दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिल सकते हैं। मुख्‍यमंत्री के करीबी दिल्‍ली दौरे को रूटीन मान रहे हैं, लेकिन इससे हिमाचल के सियासी हलकाें में चर्चा तेज हो गई है। पार्टी से जुड़े कुछ सूत्र इइसे पूर्व निर्धार‍ित कार्यक्रम बता रहे हैं, लेकिन कुछ का मानना है इस दौरे का मकसद सरकार और संगठन की कारगुजारी से जुड़ा हुआ भी है।

प्रदेश में तीन उपचुनाव भी प्रस्‍तावित हैं, ऐसे में इस पर भी चर्चा संभावित है। फतेहपुर विधानसभा के बाद कोटखाई सीट भी खाली हो गई है। जुब्‍बल कोटखाई के विधायक नरेंद्र बरागटा के निधन के बाद यहां भी चुनाव होना है। इसके अलावा मंडी संदीय क्षेत्र से सांसद रामस्‍वरूप शर्मा के निधन के कारण यहां भी उपचुनाव होना है।


Please Share this news:
error: Content is protected !!