Child Porn Case: हिमाचल समेत 14 राज्यों के 76 स्थानों पर सीबीआई की दबिश, 83 के खिलाफ FIR दर्ज

ऑनलाइन बाल यौन उत्पीड़न और शोषण के आरोप में सीबीआई 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में छापेमार कार्रवाई की है। सीबीआई की अलग-अलग टीम करीब 76 स्थानों पर एक साथ दबिश दी है।

जानकारी के मुताबिक हिमाचल के मनाली, सोलन, शिमला, धर्मशाला में भी सीबीआई ने अलग अलग स्थानों पर छापे मारे है। बताया जा रहा है कि धर्मशाला के मैक्लोडगंज के एक होटल में रेड हुई है. पर्यटन क्षेत्रों के होटल्स और पब में आपत्तिजनक एक्टिविटी होने की जानकारी के बाद यह रेड हुई है और स्थानीय प्रशासन और पुलिस विभाग को मामले की खबर नहीं लगी है.

इन राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में आंध्र प्रदेश, दिल्ली, यूपी, पंजाब, बिहार, ओडिशा, तमिलनाडु, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश शामिल हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी ने ऑनलाइन बाल यौन शोषण से संबंधित शिकायतों पर कुल 83 आरोपियों के खिलाफ 23 अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं।

सीबीआई के प्रवक्ता आरसी जोशी ने बताया कि आंध्र प्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, बिहार, ओडिशा, तमिलनाडु, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में छापेमारी कर तलाशी ली जा रही है। उन्होंने बताया कि छापेमारी का यह अभियान समन्वित तरीके से चलाया जा रहा है।

error: Content is protected !!