CAPF Recruitment 2021; इन पदों पर आवेदन जारी, जानिए कैसे होना चयन

मेडिकल ऑफिसर सेलेक्शन बोर्ड ने सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सज़ (CAPF) में सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और डेंटल सर्जन के 533 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं।

इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbppolice.nic.in पर 27 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 13 सितंबर से शुरू की जा चुकी है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (सेकेंड इन कमांड) के 5 पद, स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर (डिप्टी कमांडेंट) के 201 पद, मेडिकल ऑफिसर (असिस्टेंट कमांडेंट) के 345 पद और डेंटल सर्जन (असिस्टेंट कमांडेंट) के 2 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। जिसके बाद उन्हें मेडिकल एग्जामिनेशन से गुजरना होगा।

सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 50 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। जबकि, स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 40 साल, मेडिकल ऑफिसर पद के लिए 30 साल और डेंटल सर्जन के लिए 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से मेडिकल डिग्री होनी चाहिए। सभी पदों के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है इसलिए उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और डेंटल सर्जन के पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbppolice.nic.in पर 27 अक्टूबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए जनरल / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 400 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

error: Content is protected !!