बसपा सुप्रीमो मायावती की मां रामरती का निधन, कल दिल्ली में होगा अंतिम संस्कार

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती की मां रामरती का निधन का निधन हो गया है। रामरती ने 92 साल की उम्र में शनिवार को दिल्ली के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली।

दिल्ली में ही रविवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। मायावती अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए आज रात या कल सुबह तक को ही दिल्ली पहुंच जाएंगी। जानकारी के मुताबिक वो मां के निधन का समाचार मिलते ही लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना हो गई हैं।

बहुजन समाज पार्टी की ओर से सोशल मीडिया पर रामरती की मौत की सूचना दी गई है। पार्टी की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है, बहुत के साथ यह सूचित किया जाता है कि बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री बहन मायावती की माता श्रीमती रामरती का करीब 92 वर्ष की उम्र में आज हॉस्पिटल में हृदय गति रुकने से स्वर्गवास हो गया है। मायावती उनके आखिरी दर्शन के लिए दिल्ली पहुंच रही हैं।

मायावती के पिता प्रभुदयाल का भी करीब एक साल पहले 95 साल की उम्र में नवंबर 2020 में निधन हो गया था। मायावती की मां रामरती एक आम गृहिणी थीं और उनके पिता प्रभु दयाल भारतीय डाक विभाग में काम करते थे। मायावती के राजनीति में आने के संघर्ष में उनकी मां ने उनका काफी साथ दिया था।

बहुजन समाज पार्टी के सांसद और सीनयर नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने रामरती के निधन की सूचना देते हुए ट्विटर पर लिखा है कि उनका अंतिम संस्कार बहन मायावती के दिल्ली पहुंचने और परिवार के एकत्र होने पर कल किया जाएगा।

error: Content is protected !!