साली की शादी में जीजा को जहर देकर उतारा मौत के घाट, पुलिस ने पत्नी और साले को किया गिरफ्तार

बिहार की राजधानी पटना से एक बड़ी ही सनसनीखेज मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार रोहतास जिल के सूर्यपूरा थाना क्षेत्र से पटना के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र स्थित आदमी गांव में अपनी ससुराल में साली की शादी में शामिल होने के लिए युवक शंभू कुमार पहुंचा था। यहीं पर युवक शंभू कुमार की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई थी। इस मामले को लेकर मृतक के पिता विनोद ठाकुर की तरफ से पटना जिले के शास्त्रीनगर थाने में मृतक की पत्नी गुड़िया देवी, ससुर शिव दयाल, सास प्रमिला, साला धीरज और राजकुमार के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई गई है।

शिकायत मिलने पर शास्त्रीनगर पुलिस ने पत्नी गुड़िया, शिवदयाल और दोनों साले को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक के पिता के अनुसार ससुराल पक्ष के लोगों ने उनके बेटा शूभू कुमार के साथ मारपीट की और उसको जहर देकर मार डाला। जानकारी के अनुसार युवक अपनी चचेरी साली की शादी में शामिल होने के लिए पटना आया हुआ था। दूसरी ओर ससुराल पक्ष के लोगों ने खुद जहर खाकर शुभू कुमार द्वारा आत्महत्या कर लेने की बात कही गई है। शास्त्रीनगर थाना प्रभारी राम शंकर सिंह ने कहा कि पूरे मामले की गहनता से जांच-पड़ताल की जा रही है।

जानकारी के अनुसार युवक शंभू कुमार की अपनी पत्नी गुड़िया के साथ अनबन चल रही थी। पत्नी के ही कहने पर शंभू कुमार अपनी चचेरी साली की शादी में शामिल होने के लिए 19 अप्रैल को पटना आया था। वहीं पर 20 अप्रैल को साली की शादी होनी थी। उस दौरान शंभू पत्नी के गहने साथ लेकर रोहतास से पटना नहीं आया था। इस बात पर पति-पत्नी के बीच विवाद हो रहा था। इस दौरान विवाद बढ़ने पर साले और ससुर ने शंभू कुमार के साथ मारपीट कर दी।

पुलिस जानकारी के अनुसार मारपीट की घटना से दुखी होकर शंभू ने जहर खा लिया। इसके बाद शंभू को गंभीर अवस्था में अस्पताल लेकर जाया गया। जहां डॉक्टरों ने शंभू को मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि शंभू कुमार चंडीगढ़ स्थित एक अस्पताल में वार्ड ब्वॉय का काम करता था। शंभू चाहता था कि उसकी पत्नी रोहतास में ही परिजनों के पास रहे। दूसरी ओर पत्नी रोहतास में रहने के लिए तैयार नहीं थी। पत्नी कहती थी कि वो या तो चंडीगढ़ में रहेगी या फिर पटना में। इस पर दोनों के बीच अक्सर विवाद होता रहता था।

Please Share this news:
error: Content is protected !!