Treading News

भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मिल रही रेप और सिर काटने की धमकियां, जानिए क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपूर शर्मा ने शुक्रवार को दावा किया था कि उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने खुद को मिल रहे धमकी भरे संदेशों के बारे में दिल्ली पुलिस को ट्विटर के जरिये सूचना दी थी।

एक टीवी डिबेट में कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद के बारे में कही गई ‘आपत्तिजनक’ बातों को लेकर शर्मा इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं। नुपूर शर्मा ने कहा है कि उन्हें लगातार रेप करने और उनका एवं उनके पूरे परिवार का सिर काटन की धमकियां मिल रही हैं।

टीवी डिबेट से निकलकर सोशल मीडिया तक पहुंचा विवाद

नुपूर शर्मा हाल ही में ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर एक टीवी न्यूज डिबेट में शामिल हुई थीं। बहस के दौरान नुपूर शर्मा ने कथित तौर पर कहा था कि यदि लोग लगातार हिंदू आस्था का मजाक उड़ा रहे हैं, तो वह भी इस्लाम को लेकर ऐसा सकती हैं। इसके बाद उन्होंने कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद से जुड़ी एक घटना का जिक्र मजाकिया अंदाज में किया। उनकी कथित बयानबाजी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। इसी वीडियो क्लिप को ऑल्ट न्यूज के फैक्ट चेकर जुबैर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि टीवी चैनल पर एंकर और बीजेपी प्रवक्ता दूसरे धर्मों के बारे में गलत बातें बोलते हैं, जिससे दंगे भड़क सकते हैं।

‘मुझे मिल रही रेप और जान से मारने की धमकियां’
नूपुर शर्मा ने एक ट्वीट में कहा कि जब से मोहम्मद जुबैर ने सोशल मीडिया पर उनके एक कथित वीडियो को वायरल किया है, उन्हें रेप और जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने इस बारे में ट्विटर पर कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं। बीजेपी प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया, ‘एक तथाकथित फैक्ट चेकर है, जिसने कल रात मेरी एक बहस से एक काफी एडिट की हुई वीडियो डालकर माहौल को खराब करना शुरू कर दिया है। मुझे तभी से जान से मारने और रेप करने की धमकी मिल रही है। मुझे और परिवार वालों को सिर काटनी की धमकी भी मिली है।’

‘मुझे कोई नुकसान पहुंचता है तो पूरी जिम्मेदारी जुबैर की’
नुपूर शर्मा ने कहा कि उन्हें कुछ धमकियां मिली हैं और उन्होंने पुलिस कमिश्नर एवं दिल्ली पुलिस को टैग किया है। शर्मा ने कहा कि अगर मुझे या मेरे परिवार के किसी सदस्य को कोई नुकसान पहुंचता है तो उसकी जिम्मेदारी पूरी तरह मोहम्मद जुबैर की होगी। शर्मा के ट्वीट के जवाब में दिल्ली पुलिस ने कहा, ‘विषय को आवश्यक कार्रवाई के लिए संबद्ध अधिकारियों के पास भेज दिया गया है। आपसे जल्द ही संपर्क किया जाएगा।’ वहीं, बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने भी धमकियों की निंदा करते हुए दिल्ली पुलिस कमिश्नर से ऐक्शन लेने की अपील की है।

नुपूर शर्मा के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग
इंडिया टीवी के रिपोर्टर अतुल सिंह द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, रजा एकेडमी ने मुंबई पुलिस कमिश्नर से बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ लिखित शिकायत की है। एकेडमी ने कहा है कि नुपूर शर्मा ने एक निजी चैनल पर पैगम्बर मोहम्मद को अपशब्द कहा था जिससे 2 समुदायों के बीच क्लेश हो सकता था। रजा एकेडमी ने नुपूर शर्मा के खिलाफ धारा 153 A),153 B),295 A),504,505 1),505 2) के तहत FIR दर्ज करने की मांग की है।

केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ चुकी हैं नुपूर
नुपूर शर्मा 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी की कैंडिडेट थीं, हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वह दिल्ली BJP की प्रदेश कार्यकारिणी समिति की सदस्य भी हैं। इसके अलावा वह बीजेपी की यूथ विंग BJYM का प्रमुख चेहरा भी रही हैं। नूपुर शर्मा दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं और वह 2008 में ABVP की ओर से छात्र संघ चुनाव में जीत दर्ज करने वाली एकमात्र उम्मीदवार थीं। पेशे से वकील नुपूर ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स और बर्लिन से भी पढ़ाई की है।