कल होगी बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, प्रधानमंत्री की मौजूदगी में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की पहली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 7 नवंबर को दिल्ली में पार्टी दफ्तर में होगी। बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी समेत पार्टी के सभी सीनियर नेता और पदाधिकारी शामिल होंगे।

बैठक में हाल ही में हुए उपचुनावों के नतीजों की समीक्षा होगी और अगले साल होने वाले राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति तय की जाएगी।

बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा पार्लियामेंट्री बोर्ड के सदस्य, पार्टी के केंद्रीय पदाधिकारी और राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष, संगठन मंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री हिस्सा लेंगे। बैठक के लिए ज्यादातर नेता दफ्तर पहुंचेंगे, वहीं कुछ नेता ऑनलाइन माध्यम से भी जुड़ सकते हैं।

बैठक की शुरुआत भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के संबोधन के साथ होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संबोधन के साथ बैठक का समापन करेंगे। भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने मीडिया को बताया है कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को होगी, जिसमें हम अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों पर चर्चा करेंगे। बैठक लाए जाने वाले प्रस्तावों को पार्टी शनिवार को अंतिम रूप दे देगी। जानकारी के मुताबिक बैठक में 100 करोड़ लोगों को वैक्सीन दिए जाने, पेट्रोल-डीजल से टैक्स कम करने और हालिया विदेश यात्राओं के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा में प्रस्ताव लाए जा सकते हैं।

हालिया उपचुनाव के नतीजों की भी होगी समीक्षा

बैठर में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में चुनावी तैयारियों का फीडबैक लिया जाएगा। वहीं हालिया उपचुनाव के नतीजों की भी समीक्षा किए जाने की बात सूत्रों ने कही है। हाल ही में 30 विधानसभा और तीन लोकसभा सीटों के उप-चुनावों के नतीजे आए हैं। भाजपा के लिए ये नतीजे बहुत अच्छे नहीं रहे हैं। ज्यादातर राज्यों में सत्ताधारी दलों ने ही जीत हासिल की है लेकिन हिमाचल प्रदेश में भाजपा को जबरदस्त झटका लगा है। यहां भाजपा की सरकार होने के बावजूद तीन विधानसभाओं और एक लोकसभा पर भाजपा की हार हुई है। इसके अलावा कर्नाटक में भी मुख्यमंत्री के गृहनगर में भाजपा विधानसभा सीट हारी है। माना जा रहा है कि हिमाचल बैठक में बीजेपी नेताओं की चिंता का सबब हो सकता है।

error: Content is protected !!