अखड़ मंत्री को बर्खास्त करो, देश में 66 प्रतिशत सीटों पर हारे मोदी की कोई लहर नही है – पंडित

अकड़ बाज जल शक्ति मंत्री श्री महेंन्द्र सिंह ठाकुर तुरन्त इस्तीफा दे, या प्रदेश के मुखिया जय राम ठाकुर तुरन्त मंत्री मंडल से जल शक्ति मंत्री को बर्खास्त करें यह कहना है आम आदमी पार्टी के मीडिया प्रभारी एन के पण्डित का।

सरकाघाट क्षेत्र के लोगो द्वारा जल शक्ति मंत्री श्री महेंद्र सिंह ठाकुर का काफिला रोक कर महेंद्र सिंह गो बैक के नारे लगाकर वहाँ कि जनता ने उक्त मंत्री से रोजगार का जवाब माँगा। जोकि सरकाघाट कि जनता का अधिकार है, कुछ दिन पहले ही ऐसा ही वाक्य मंत्री पुत्र के साथ भी पेश आया था। जिससे कि भारतीय जनता पार्टी व जय राम सरकार के खिलाफ लोगो का गुस्सा खुलकर सामने आया। इस मुद्दे पर आग बबूला हुई आम आदमी पार्टी भी रोजगार के मुद्दे पर मंत्री के खिलाफ और वहाँ कि स्थानीय जनता के साथ खड़ी हुई नजर आई। पण्डित ने मीडिया को जारी एक बयान में भाजपा पर आरोप जड़ते हुए मुख्यमंत्री से सवाल किया कि रोजगार का फॉर्म भरते वक़्त जो हिमाचल सरकार द्वारा भारी भरकम फीस रखी है, उससे सरकार तुरन्त वापिस ले। मीडिया प्रभारी ने कहा कि बेरोजगारों के पास इतना पैसा कहाँ है कि वो फॉर्म भरने कि 1200 फीस भर सके। इसलिए भाजपा सरकार को जनहित में इस निर्णय को वापिस लेलेना चाहिए। पण्डित ने प्रदेश के मुखिया जय राम ठाकुर को आंकड़ों से अवगत कराते हुए हकीकत की दुनिया में जीने की सलाह दी है।

आम आदमी पार्टी के मीडिया प्रभारी एन के पण्डित ने मुख्यामंत्री से प्रश्न किया है कि वो और भाजपा के कार्यकर्ता कौन सी मोदी लहर की बात कर रहे है। पण्डित के अनुसार भाजपा देश के 29 राज्यों में से केवल 10 राज्यों में ही बहुमत में है और पुरे देश में कुल 4139 विधान सभा सीटों में से भाजपा के पास सिर्फ 1516 सीटे है। जिनमे से 950 सीटे 6 राज्यों जैसे गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, यूपी, मध्यप्रदेश और राजस्थान से ही है। मतलब साफ है बीजेपी कि कोई लहर या आंधी नहीं है। आज भी देश की 66% सीटों में बीजेपी को हार मिली है। पण्डित ने आंकड़ों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जरा इन राज्यों पर भी गौर करें सिक्किम 0 सीटे, मिजोरम 0सीटे, तमिलनाडु 0 सीटे, सिर्फ बीजेपी के पास केरल में 140 में से नाम मात्र 1 सीट, आंध्र में 175 में से 4, पंजाब में 117 में से 3, पश्चिम बंगाल में 294 में से 3, तेलंगाना 119 में से 5, दिल्ली में 70 में से 8, उड़ीसा में 147 में से 10, नागालैंड में 60 में से 12 सीटे ही है।

आम आदमी पार्टी के मीडिया प्रभारी एन के पण्डित ने कहा कि जिन राज्यों में बीजेपी कि गठबंधन सरकार है, वहाँ के आंकड़े भी मीडिया के साथ साँझा किए है । जिन राज्यों में; सरकार है बिहार 243 में से 53 सीट, जम्मू कश्मीर में 87 में से 25 सीट, गोवा में 40 में से 13 सीट, मेघालय में 60 में से 2 सीट है।

पण्डित ने यह भी आरोप लगाया है कि देश कि जनता को यह हकीकत गोदी मीडिया कभी नहीं दिखाएगी। पण्डित ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि भाजपा देश की जनता को मोदी लहर के नाम पर गुमराह करना बंद करें। उन्होंने भाजपा पर आरोप जड़ते हुए कहा कि इन आंकड़ों को देख कर बताए कि मोदी लहर आखिर देश में कहाँ है, सिर्फ मोदी लहर के नाम पर देश को गुमहराह किया है। पण्डित ने भाजपा पर राजनितिक हमला करते हुए याद दिलाई है कि भाजपा किसानो को नजरअंदाज करके व उनको कम आंक कर एक बहुत बड़ी राजनितिक भूल कर रही है। क्योंकि भाजपा को यह भी याद रखना चाहिए कि किसान एक अनदाता ही नहीं बल्कि देश के मतदाता भी है।

Please Share this news:
error: Content is protected !!