Treading News

पंजाब के गन्ना पिंड में बड़ी छापामारी, 36 नशा तस्करों के घरों पर दबिश

RIGHT NEWS INDIA: संवाद सहयोगी, फिल्लौर (जालंधर)। पंजाब पुलिस अकादमी में जवानों के नशा करने के मामले के पर्दाफाश के बाद कठघरे में आई जालंधर पुलिस अब हरकत में आ गई है। जालंधर देहात पुलिस ने रविवार को नशे की बिक्री को लेकर जिले में सबसे ज्यादा कुख्यात फिल्लौर के गन्ना पिंड में बड़ी छापामारी कार्रवाई को अंजाम दिया।

एसएसपी देहात स्वप्न शर्मा के नेतृत्व में रविवार को 36 नशा तस्करों के घरों पर दबिश देकर तलाशी ली गई। इस दौरान पांच लाख रुपये की ड्रग मनी भी बरामद की गई।

इस राशि के बारे में आरोपित तस्कर कोई जवाब नहीं दे पाए। इसके साथ ही पुलिस को बड़ी मात्रा में ड्रग्स और नशा सामग्री हाथ लगी है। मौके से 92 किलो नशीले पदार्थ और 60 ग्राम हीरोइन बरामद की गई है। इसके अलावा 260 लीटर अवैध शराब भी पकड़ी गई है। तस्करों ने माना कि इसे उन्होंने खुद ही बनाया था।

गन्ना पिंड में मौके से बरामद अवैध शराब की कैनी।

एसएसपी शर्मा ने बताया कि इस गांव में तस्करों पर 300 एफआइआर दर्ज हैं। अब इनकी प्रापर्टी को अटैच करने की कार्रवाई पुलिस करेगी। गन्ना पिंड नशे के मामले को लेकर कई सालों से चर्चा में है। फिल्लौर-लुधियाना हाईवे के नजदीक होने की वजह से यहां से तस्कर जालंधर व लुधियाना तक नशे की सप्लाई करते हैं।

यहीं से हुई थी पंजाब पुलिस अकादमी फिल्लौर में नशा सप्लाई

हाल ही में पंजाब पुलिस की फिल्लौर स्थित अकादमी में जवानों के नशा करने का मामला तब सामने आया जब एक हवलदार को कोमा की स्थिति में अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इस मामले की जांच में सामने आया कि अकादमी के अंदर ही कुछ पुलिस कर्मी नशा बेचते हैं। इसके बाद हुई जांच के बाद पांच पुलिस कर्मियों को मामले में गिरफ्तार किया गया था। पंजाब पुलिस अकादमी फिल्लौर के अंदर नशा सप्लाई का मामला भी इसी गांव गन्ना पिंड से से जुड़ा था।