भीम आर्मी प्रदेशाध्यक्ष ने की डीएसपी और बीडीओ करसोग के खिलाफ निलंबन की मांग

हिमाचल में कानून का डर गायब हो चुका है, लोग अपने अपराध को न्यायोचित ठहरने के लिए उल्टे सीधे कदम उठाने लगे है। पुलिस की कार्य प्रणाली भी इस मामले में संदिग्ध है। इसका ताजा उदाहरण करसोग में अनुसूचित जाति की महिला के साथ घटी अत्याचार की घटना है। जानकारी के मुताबिक इस मामले में भीम आर्मी हिमाचल प्रदेश के प्रदेशाध्यक्ष रवि कुमार दलित ने डीएसपी करसोग और आरोपी बीडीओ के खिलाफ निलंबन और कानूनी कार्यवाही की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक इस मामले में आज भीम आर्मी अध्यक्ष रवि कुमार दलित शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज से शिमला में मिले और उन्होंने एक मांग पत्र भी सौंपा। पत्र के माध्यम से मांग की गई है कि करसोग में सफाई कर्मी महिला के साथ बीडीओ करसोग ने जो अभद्रता और अत्याचार किया है उस मामले में बीडीओ को तत्काल निलंबित किया जाए। क्योंकि बीडीओ विकास खंड करसोग ने पंचायत प्रधानों और पंचायत सचिवों को इक्कठा करके दबाब बनाने की कोशशे शुरू कर दी है। जिससे कानूनी जांच में बाधा उत्पन होगी और पीड़ित को न्याय नही मिल पायेगा। उन्होंने शहरी विकास मंत्री से डीएसपी करसोग के खिलाफ भी कानून का सही से पालन नही करने के लिए कानूनी कार्यवाही की मांग की है। उनका कहना है कि डीएसपी ने समय पर प्राथमिकी दर्ज नही की। पुलिस द्वारा सुनवाई नही किए जाने पर पीड़ित महिला को मजबूरन मुख्यमंत्री संकल्प सेवा में फ़ोन करके शिकायत दर्ज करवानी पड़ी। तब जाकर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की। उनका आरोप है कि डीएसपी ने तत्काल आरोपी को गिरफ्तार ना करके एससी एसटी एक्ट की धारा 18A का भी उल्लंघन किया है।

भीम आर्मी अध्यक्ष, रवि कुमार दलित

जानकारी के मुताबिक पिछले कल करसोग में पंचायत सचिव गुलाब और पंचायत प्रधान रिछनी किरण के नेतृत्व में सभी प्रधान बीडीओ के पक्ष में इक्कठे हुए थे और उन्होंने बाकायदा प्रेस कांफ्रेंस भी की थी। जिसके चलते अनुसूचित जाति के लोगों में रोष की स्थिति बनी हुई है। यह भी बेहद गंभीर विषय है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वालों के खिलाफ अभी तक कोई कानूनी कार्यवाही अमल में नही लाई गई है। उपरोक्त सभी तथ्यों को देखा जाए तो भीम आर्मी के प्रदेशाध्यक्ष की मांग उचित है। सरकार को चाहिए कि सचिव गुलाब, पंचायत प्रधान किरण और बीडीओ को निलंबित करे तथा डीएसपी को वहां से हटाए।

error: Content is protected !!