IND VS PAK; बाबर आजम ने तोड़ा रिकॉर्ड, भारत को 10 विकेट थमाई हार

नई दिल्ली: बाबर आजम ने जो कहा, 24 अक्टूबर की रात उसे कर दिखाया। भारत-पाकिस्तान के बीच हुए महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को करारी मात देकर वर्ल्ड कप का रिकॉर्ड तोड़ डाला। पहली बार पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में भारत को 10 विकेट से हरा दिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारत के तीन विकेट- रोहित शर्मा, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव 31 रन पर आउट हो गए। इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत ने पारी को संभाला और शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत के स्कोर को 84 रन तक बढ़ाया।

84 रन पर पंत और 125 रन पर जडेजा के आउट होने के बाद विराट कोहली ने 19वें ओवर तक बल्लेबाजी जारी रखी। कप्तान कोहली ने 49 गेंदों में शानदार 57 रन बनाए। इसके बाद 20वें ओवर में हार्दिक पांड्या आउट हो गए। भारत ने कुल 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए। केएल राहुल 3, रोहित शर्मा 0, सूर्यकुमार यादव 11, ऋषभ पंत 39, रवींद्र जडेजा 13 और हार्दिक पांड्या 11 रन बनाकर आउट हुए। भुवी ने 5 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने शुरू से ही अच्छी बल्लेबाजी जारी रखी। कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने एक भारतीय गेंदबाजों को एक भी विकेट लेने का मौका नहीं दिया। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रही और अंतत: पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप का रिकॉर्ड ब्रेक कर इतिहास रच दिया। कप्तान बाबर आजम ने 52 गेंदों में 6 चौके, 2 चौके ठोक नाबाद 68 रन बनाए, तो वहीं विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने 55 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्के कूट नाबाद 79 रन बनाए।

बाबर ने कहा था-रिकॉर्ड तोड़ेंगे

इससे पहले पाकिस्तान वर्ल्ड कप में भारत को कभी नहीं हरा पाई थी। बाबर ने मैच से पूर्व भारतीय रिकॉर्ड पर कहा था— हम पिछले मुकाबलों से डरे नहीं हैं। रिकॉर्ड तो बनते ही टूटने के लिए हैं। हम रिकॉर्ड तोड़ने जा रहे हैं। आखिरकार उन्होंने वो कर दिखाया।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। टॉस के बाद कप्तान कोहली ने कहा, हम टॉस जीतकर गेंदबाजी करना चाहते थे। कोहली ने कहा, इशान किशन, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर और राहुल चाहर चार ऐसे खिलाड़ी हैं जो आज नहीं खेल रहे हैं। पाकिस्तान टीम में हैदर अली को बाहर कर दिया गया।

फेल रहे भारतीय गेंदबाज

पहले ही मुकाबले में भारतीय गेंदबाज पूरी तरह फेल रहे। मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को 4 ओवर में एक भी विकेट नहीं मिला। उन्होंने 33 रन दिए। रवींद्र जडेजा ने 4 ओवर में 28 रन दिए। उन्हें भी कोई सफलता नहीं मिली। भुवनेश्वर कुमार ने 3 ओवर में 25 रन दिए, तो वहीं मोहम्मद शमी ने 3.5 ओवर में 43 रन लुटाए। जसप्रीत बुमराह भी नहीं चल सके। उन्होंने 3 ओवर में 22 रन दिए।

टी 20 इंटरनेशनल में सबसे बड़ी साझेदारी

पाकिस्तान ने इस मुकाबले में भारत के खिलाफ टी 20 इंटरनेशनल में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया।

भारत की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस राउफ शामिल रहे।

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!