Treading News

असम के मुख्यमंत्री की पत्नी ने मनीष सिसोदिया पर ठोका 100 करोड़ की मानहानि का दावा

असम और दिल्ली के दो बड़े नेताओं के बीच तकरार बढ़ती जा रही है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के असम के मुख्यमंत्री डॉक्टर हिमंत बिस्वा सरमा ( CM Himanta Biswa Sarma ) पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के बाद जुबानी जंग जारी है.

और अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिंकी भुयान सरमा ने कल मंगलवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का नागरिक मानहानि का मुकदमा (Defamation Suit) दायर कर दिया.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, रिंकी भुयान सरमा ने कल गुवाहाटी में कामरूप (मेट्रो) की सिविल जज कोर्ट में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का नागरिक मानहानि का मुकदमा दायर किया. इससे पहले आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सिसोदिया ने 4 जून को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया था कि जब देश में 2020 में COVID-19 महामारी फैल रही थी तो उस समय असम सरकार ने मुख्यमंत्री की पत्नी की फर्मों और बेटे के बिजनेस पार्टनर को बाजार दर से अधिक कीमत पर पीपीई किट की आपूर्ति करने का ठेका दिया गया था.
पहले ही सफाई दे चुके हैं CM सरमा

रिंकी भुइयां सरमा के वकील पद्मधर नायक ने कहा कि उन्हें उम्मीद हैं कि यह मामला बुधवार को सूचीबद्ध होगा और वे आगे बढ़ेंगे. जबकि हिमंत बिस्वा सरमा पहले ही कह चुके थे कि वह आम आदमी पार्टी के नेता के आरोपों के बाद सिसोदिया के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करेंगे.

मनीष सिसोदिया की ओर से आरोप लगाए जाने के बाद अपने सफाई में, असम के मुख्यमंत्री ने कहा था, “ऐसे समय में जब पूरा देश 100 से अधिक सालों में सबसे खराब महामारी का सामना कर रहा था, असम के पास शायद ही कोई पीपीई किट थी. मेरी पत्नी ने आगे आने का साहस दिखाया और जान बचाने के लिए सरकार को करीब 1,500 पीपीई किट मुफ्त में दान कर दिया. उन्होंने इसके लिए एक पैसा भी नहीं लिया.”
PPE किट सरकार को गिफ्ट की गईः CM सरमा

पीपीई किट की आपूर्ति में अनियमितता बरते जाने के आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, सीएम सरमा ने कहा कि पीपीई किट “सरकार को गिफ्ट में दी गई” और उनकी पत्नी की कंपनी ने इसके लिए “कोई बिल नहीं दिया” था.

हालांकि इससे पहले मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा, “असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अपनी पत्नी की कंपनी को ठेका दिया. उन्होंने पीपीई किट के लिए 990 रुपये का भुगतान किया, जबकि अन्य को उसी दिन दूसरी कंपनी से 600 रुपये में इसे खरीदा गया.”इससे पहले सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी रिंकू सरमा भी सिसोदिया के आरोपों पर अपनी सफाई दे चुकी हैं.

Comments: