गढ़ी में एक बार फिर तोड़ी अम्बेडकर की मूर्ति, गांव में तनाव का माहौल

श्योपुर। विजयपुर के गढ़ी गांव में अम्बेडकर पार्क में असामाजिक तत्वों द्वारा रविवार-सोमवार की दरमियानी रात अम्बेडकर की मूर्ति उखाड़ कर फेंक दी, जिससे पूरे गांव में तनाव का माहौल व्याप्त हो गया।

इसकी सूचना गांव के सरपंच ने अधिकारियों को दी, सूचना मिलते ही एसडीएम एवं एसडीओपी सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया।

विजयपुर के गढ़ी गांव में मूर्ति तोड़ने को लेकर पूर्व में विवाद हो चुका है। शाक्य समाज व बैरवा समाज के लोग आमने-सामने आ गए थे। यह विवाद काफी बढ़ गया था, बाद में प्रशासन ने दोनों ही झलकारी बाई व डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित कराकर विवाद को सुलझा दिया, लेकिन बीती रात फिर किसी असामाजिक तत्व द्वारा डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को तोड़ दिया, जिससे बैरवा समाज के लोगों में आक्रोष व्याप्त हो गया। गांव में मूर्मि तोड़े जाने तनावपूर्ण महौल हो गया। इसकी सूचना गांव के सरपंच ने तत्काल प्रशासन को दी। सूचना मिलते ही एसडीएम नीरज शर्मा व एडीओपी निर्भय सिंह अलाव मौके पर पहुंच गए और स्थिति को को संभाल लिया, क्योंकि पूर्व में माहौल ज्यादा बिगड़ गया था। पुलिस ने इस मामले में नीरज पुत्र पूरनलाल जाटव की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

गढ़ी गांव में किसी शरारतीत्व द्वारा डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़ दी, इस मामले की सूचना मिलते ही हम तुरंत पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए थे। लोगों को समझाकर मूर्ति को पुन स्थापित करवा दिया गया है, साथ ही माहौल को देखते हुए गांव में एक चार का गार्ड तैनात किया गया है।

नीरज शर्मा, एसडीएम, विजयपुर

error: Content is protected !!