भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच अमित शाह के बाद अजित डोभाल से मिले अमरिंदर सिंह

नई दिल्‍ली। पंजाब में कांग्रेस में चल रही उथल-पुथल के बीच गुरुवार को पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की। कैप्‍टन ने एक दिन पहले डोबाल से पहले गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

पंजाब सीएम पद से इस्‍तीफा देने के बाद से लगातार अटकलें लगाई जा रही हैं कि अमरिंदर सिंह भाजपा ज्‍वाइन कर सकते हैं। वहीं बुधवार को अमरिंदर सिंह ने बुअमित शाह से मुलाकात करके इन अटकलों को और पुख्‍ता कर दिया है। इस बैठक का महत्व इसलिए है क्योंकि अमरिंदर सिंह ने अपने पत्ते नहीं खोले थे, लेकिन दावा किया था कि उन्होंने राजनीति नहीं छोड़ी है और अंत तक लड़ेंगे।

अमित शाह से लगभग 45 मिनट तक चली अपनी बैठक के बाद, अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह अमित शाह से मिले और उनसे केंद्र सरकार और तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के बीच 10 महीने के गतिरोध को समाप्त करने के लिए तत्काल उपाय करने का आग्रह किया।

एक ट्वीट में, अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने “दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाहजी से मुलाकात की। कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय तक किसानों के आंदोलन पर चर्चा की और उनसे फसलों में पंजाब का समर्थन करने के अलावा, कानूनों को रद्द करने और एमएसपी की गारंटी के साथ संकट को तत्काल हल करने का आग्रह किया। इसके साथ नोफारमर नो फूड हैशटैक के साथ लिखा।

पंजाब में वापस, कांग्रेस पार्टी को अपना घर बनाए रखने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है क्योंकि नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख के रूप में पद छोड़ दिया। इसके बाद, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के मंत्रिमंडल के तीन मंत्रियों ने सिद्धू के साथ “एकजुटता में” अपने पदों से इस्तीफा दे दिया। बुधवार को सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने मंत्रिमंडल की बैठक की।

error: Content is protected !!