अजय कोठियाल होंगे उत्तराखंड में मुख्यमंत्री का चेहरा, अरविंद केजरीवाल का ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड में सीएम का चेहरा दे दिया है. केजरीवाल ने मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अजय कोठियाल उत्तराखंड में आप के मुख्‍यमंत्री पद का चेहरा होंगे. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को सभी पार्टियों ने लूटने का काम किया. सूबे के बारे में सोचने वाला चाहिए था और मुझे उम्मीद है कि अजय कोठियाल इसमें खरा उतरेंगे.

सेना के रिटायर्ड कर्नल और आप के नेता के नाम का ऐलान करते हुए केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया ने यहां की जनता से पूछा था, उसके बाद हमने भी मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर अलग अलग तरीकों से राय जानी. जनता ने कहा हमें अजय कोठियाल जैसा देशभक्त मुख्यमंत्री चाहिए.

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा था कि उनकी सरकार उत्तराखंड के लिए 17 अगस्त को बहुत ही महत्वपूर्ण घोषणा करेगी जो राज्य के विकास में मील का पत्थर साबित होगी. केजरीवाल ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा था कि मैं मंगलवार को उत्तराखंड जा रहा हूं…आम आदमी पार्टी कल एक बहुत ही महत्वपूर्ण घोषणा करने जा रही है..यह घोषणा उत्तराखंड की प्रगति एवं विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगी…

आपको बता दें कि उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है. आप ने कहा है कि वह विधानसभा का चुनाव लड़ेगी और अपने चुनाव प्रचार में विकास के मुद्दे उठाएगी.

केजरीवाल कर चुके हैं ये ऐलान : यदि आपको याद हो तो जुलाई में जब अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड पहुंचे थे, तब राज्य की जनता से उन्होंने कहा था कि उत्तराखंड में हमारी सरकार आई तो 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी. इसके अलावा पुराने बिजली बिल माफ करने की बात भी उन्होंने कही थी. यही नहीं, केजरीवाल के ऐलान के बाद आप की प्रदेश इकाई ने अपने 10 हजार कार्यकर्ताओं के जरिये घर घर जाकर ‘केजरीवाल मुफ्त बिजली गारंटी कार्ड’ बांटने का काम किया है. सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में घरों तक आप पार्टी पहुंची और इस कार्ड के जरिये सबसे कहा कि मुफ्त बिजली के लिए ‘गारंटी कार्ड’ पाने के लिए रजिस्टर करने का काम करें, क्योंकि आप यदि सत्ता में आई तो अपना वादा निभाती नजर आएगी.

error: Content is protected !!