Notice to Savbasachi: सोशल मीडिया पर लताड़ के बाद अब सब्यसाची को मंगलसूत्र वाली ऐड पर लीगल नोटिस

नई दिल्ली। जाने-माने फैशन और जूलरी डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी इन दिनों सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का शिकार हो रहे हैं। मंगलसूत्र वाले विवादित एड कैंपेन को लेकर एक ओर पहले ही उनकी मुश्किलें बढ़ी हुई थी कि अब वो कानूनी पचड़े में फंसते दिख रहे हैं।

दरअसल, भाजपा के लीगल एडवाइजर ने सब्यसाची मुखर्जी को मंगलसूत्र के विवादित एड पर लीगल नोटिस भेजा है। बता दें, फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने अपने मंगलसूत्र वाले विज्ञापन में ‘अर्ध-नग्न मॉडल’ का उपयोग किया था। इसी विज्ञापन से धार्मिक भावनाओं को आहत करने मामले में महाराष्ट्र में पालघर जिलेके भाजपा के कानूनी सलाहकार एडवोकेट आशुतोष दुबे ने शनिवार को कानूनी नोटिस जारी किया है।

वकील आशुतोष दुबे ने अपने नोटिस में विज्ञापन को पूरे हिंदू समुदाय और हिंदू विवाह के लिए पूरी तरह से अपमानजनक बताया है। नोटिस में इस विज्ञापन को 15 दिनों के अंदर बंद करने के लिए कहा है। लीगल नोटिस में कहा गया है, “मैं कहता हूं कि आपके प्रमोशनल सोशल मीडिया पोस्ट में मॉडल अकेले या दूसरों के साथ अंतरंग स्थिति में हैं। एक तस्वीर में एक महिला मॉडल एक काले रंग की चोली और सब्यसाची के मंगलसूत्र पहने हुए दिखाई दे रही है और उसका सिर शर्टलेस पुरुष मॉडल पर टिका हुआ है। यह हिंदू समुदाय के साथ-साथ हिंदू विवाह के लिए भी पूरी तरह से अपमानजनक है।”

इस नोटिस में आगे कहा जाता है मंगलसूत्र इस बात का प्रतीक है कि दूल्हा और दुल्हन तब तक जीवन भर के लिए साथी रहेंगे जब तक कि मौत उन्हें अलग नहीं कर सकती और आपके द्वारा इस पवित्र चीज “मंगलसूत्र” को अश्लील तरीके से दिखाया जा रहा है। ये अपमानजनक है। उन्होंने कहा कि ऐसी तस्वीरों में मंगलसूत्र को दिखाया जाना एक तरह से धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने वाला है।

आपतो बता दें, सोशल मीडिया पर फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी (Sabyasachi Mukherjee) जमकर ट्रोल किया जा रहा है। कारण है फैशन डिजानइर द्वारा मंगलसूत्र को सेक्स से कनेक्ट करके बेचने की कोशिश करना। सब्यसाची मुखर्जी ने हाल में अपना एक नया ज्वैलरी कलेक्शन लॉन्च किया। इसके साथ ही उन्होंने विज्ञापन की कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर साझा भी की। लेकिन ज्वैलरी कलेक्शन को लेकर प्रचार करना उनका भारी पड़ गया। अब उनके इस विज्ञापनों को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स भड़क गए हैं और उनको जमकर खरी-खरी सुना रहे है। इसके अलावा यूजर्स फैशन डिजाइनर सब्यसाची को बॉयकाट करने की मांग भी कर रहे है। बीते दिनों ट्विटर पर #BoycottSabyasachi भी तेजी से ट्रेंड कर रहा था।

बता दें कि सेलिब्रिटी फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी अपने स्टाइल और डिजाइन के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी चर्चित है। कई सेलिब्रिटी वेडिंग फंक्शन के लिए उनसे अपने आउटफिट और ज्वैलरी डिजाइन करवाती है।

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!