अपना धर्म परिवर्तन करके पत्नी पर बना रहा था दबाब, पुलिस ने किया गिरफ्तार

UP News: उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर जिले से अवैध धर्मांतरण का एक और बड़ा मामला सामने आया है. मामले की शिकायत लेकर थाने पहुंची महिला पूनम सोनकर ने पुलिस को बताया कि उसका पति विजय सोनकर उस पर जबरन इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए दबाव बना रहा है. जब उसने इस्लाम धर्म कबूल करने से मना कर दिया तो उसके साथ मारपीट की गई. महिला ने आरोप लगाया है कि उसका पति दिल्ली में किसी मौलाना के बहकावे में आकर डेढ़ महीने पहले ही धर्मांतरण कर इस्लाम धर्म कबूल कर चुका है. अब वह परिवार वालों पर धर्मांतरण का दबाव बना रहा है, और धर्मांतरण नहीं करने पर मारपीट कर रहा है.

इतना ही नहीं वह अपनी बहन का एक मुस्लिम युवक के साथ जबरन निकाह करना चाह रहा है. वहीं इस मामले में पुलिस ने महिला के शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपी पति विजय सोनकर को गिरफ्तार कर लिया है. अवैध धर्मांतरण का यह मामला खखरेरू थाना क्षेत्र के पुरमई गांव का है.

आपको बता दें कि फ़तेहपुर जिले के खखरेरू थाना क्षेत्र के पुरमई गांव का रहने वाला विजय सोनकर दिल्ली में रहकर ड्राईविंग का काम करता है. जब वह डेढ़ महीने पहले गांव आया तो घर में नमाज पढ़ने लगा और अपने पत्नी व माता पिता को भी इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए उन पर दबाव बनाने लगा. इतना ही नहीं अपनी छोटी बहन जानकी का निकाह वह एक मुस्लिम लड़का के साथ करना चाहता है. जब उसकी पत्नी पूनम सोनकर ने धर्मांतरण का विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई और इस्लाम धर्म नहीं कबूलने पर उसे छोड़ देने की धमकी दी गई.

परिवार के ये है आरोप
जबरन धर्मांतरण के मामले में खुद के पति की प्रताड़ना की शिकार हुई पत्नी शनिवार को मामले की शिकायत लेकर खखरेरू थाने पहुंची और पूरी घटना पुलिस को बताई. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी पति विजय सोनकर के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. वहीं आरोपी के पिता जगमोहन ने भी बताया कि उसका बेटा दिल्ली में किसी मौलाना के बहकावे में आकर डेढ़ महीने पहले इस्लाम धर्म कबूल कर चुका है. जब वह घर लौटकर आया तो परिवारवालों पर भी जबरन धर्मांतरण का दबाव बना रहा था.

विजय से बना मौलाना शकील
अवैध धर्मांतरण के आरोपी विजय सोनकर की मां रानी देवी ने बताया कि उसके बेटे विजय सोनकर की शादी वर्ष 2016 में कौशांबी जिले के अफजलपुरवारी गांव में विजय शंकर सोनकर की बेटी पूनम सोनकर से हुई थी. शादी के बाद वह दिल्ली में रहकर ड्राइविंग का काम किया करता था. पिछले महीने जब वह घर आया तो विजय से मौलाना शकील बन चुका था. वह घर में ही नवाज पढ़ा करता था और इस्लाम धर्म को ताकतवर बताते हुए अपनी पत्नी समेत परिवार वालो पर भी धर्मांतरण के लिए दबाव बनाया करता था.

भेजा गया जेल
पुलिस ने इस मामले में पूनम सोनकर की शिकायत पर उसके आरोपी पति और दो अज्ञात के खिलाफ अवैध धर्मांतरण का केस दर्ज कर लिया है. मामले की छानबीन के बाद पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं अवैध धर्मांतरण से जुड़े अन्य लोगों की जांच पड़ताल में जुट गई है. आपको बता दें कि अवैध धर्मांतरण मामले में गिरफ्तार उमर गौतम फ़तेहपुर के पंथुवा गांव का रहने वाला है.

Get delivered directly to your inbox.

Join 61,615 other subscribers

error: Content is protected !!