शिमला में तीन महीनों में तैयार होगा आजीविका भवन, निर्माण कार्य में लाई गई तेजी

Shimla News: राजधानी शिमला में लिफ्ट के पास बन रहा आजीविका भवन तीन महीने में बनकर तैयार होगा। नगर निगम के आयुक्त आशीष कोहली के आदेश के बाद ठेकेदार ने काम की गति को बढ़ा दिया है। यहां पर लेबर की संख्या को बढ़ाया गया है। एक पोर्शन को तैयार कर दिया गया है। इसमें खिड़की व दरवाजे लगाने के बाद रंग-रोगन कर फिनिशिग दी जा रही है। जबकि दूसरे का काम चला हुआ है।

नगर निगम आयुक्त आशीष कोहली ने शहर में चल रहे निर्माण कार्यो की समीक्षा की थी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जितने भी कार्य हैं उन्हें जल्द पूरा किया जाए। इसके बाद आजीविका भवन के काम में तेजी लाई गई है। काफी समय से आजीविका भवन के निर्माण का कार्य चला हुआ है।

आजीविका भवन में करीब 224 दुकानों को बनाया जाना है। नगर निगम ने पहले 31 मार्च तक आजीविका भवन को तैयार कर तहबाजारियों को दुकानें अलाट करने की योजना बनाई थी, लेकिन इसमें अभी काफी ज्यादा काम पेंडिंग पड़ा हुआ है। तिब्बती मार्केट होगी शिफ्ट

आजीविका भवन में तिब्बती मार्केट को शिफ्ट किया जाएगा। इसके अलावा शहर में नगर निगम और लोगों के लिए सिरदर्द बने तहबाजारियों को भी यहां दुकानें दी जाएंगी। यही नहीं भवन निर्माण होने से शिमला शहर की जनता को पार्किंग की सुविधा भी मिलेगी। इसमें वाहनों के लिए पार्किग, लिफ्ट सुविधा, प्रत्येक फ्लोर में शौचालय, पेयजल सुविधा और सौर ऊर्जा का प्रावधान किया जाना है। नई दुकानों के निर्माण कार्य से कारोबारियों और व्यापारियों को बड़ी सुविधा मिलेगी। लंबे समय से यह प्रोजेक्ट अधर में लटका है। आजीविका भवन के काम को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। तीन महीने के भीतर इसे पूरा कर दुकानों को अलाट कर दिया जाएगा।

आशीष कोहली, नगर निगम आयुक्त।

Share This News:

Get delivered directly to your inbox.

Join 61,626 other subscribers

error: Content is protected !!