गया में डायन का आरोप लगा 72 साल की वृद्ध महिला की पीट-पीटकर हत्या

गया जिले के बाराचट्टी थाना क्षेत्र के गांगी गांव में सोमवार की रात डाइन-भूत का आरोप लगाकर 72 साल की एक वृद्ध महिला की लाठी-डंडे से पीटपीट कर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान गांगी गांव के दिवंगत कृपाल मांझी की पत्नी जुमूर्ति देवी के रूप में की गई। मृतक पर गांव के बुधन मंडल और उसके परिवार वालों ने आरोप लगाया था कि मृतक महिला के जादू टोना से उसकी 20 महीने की बेटी की मौत हो गयी है।

सोमवार को हुई इस घटना से बुधन का परिवार में आक्रोश था और शव दाह कर वापस लौट रहे बुधन व अन्य ने सोमवार की रात जुमूर्ति को घेरकर लाठी डंडे से बुरी तरह पिटाई की जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि कुछ लोगों ने जुमूर्ति को बचाने की कोशिश की मगर सफलता नहीं मिली। वृद्धा की पीटकर हत्या करने के बाद सारे हमलावर फरार हो गए। 

बाद में मामले की सूचना मिलने पर पुलिस की टीम घटना स्थल पर पहुंच कर मृतक के शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई हेतु बाराचट्टी थाना लाई है। जहां से पोस्टमार्टम हेतु मगध मेडिकल गया भेज दिया गया है। संबंधित मामले में मृतक की पुत्री प्यारी मांझी के बयान पर बुधन मंडल सहित चार लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी रामलखन पंडित ने बताया कि हत्या के मामले को लेकर नामजद आरोपियों को गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Share This News:

Get delivered directly to your inbox.

Join 1,139 other subscribers

error: Content is protected !!