कोलकाता में भाजपा कार्यालय के पास मिले 51 क्रूड बम, डिस्पोजल स्क्वाड पहुची मौके पर

कोलकाता में बीजेपी दफ्तर के पास शनिवार रात 51 क्रूड बम मिलने से हड़कंप मच गया. बम एक फल के बैग में रखे हुए थे. रात लगभग 8 बजे के आसपास पुलिस ने हेस्टिंग्स में बीजेपी दफ्तर से लगभग 100 मीटर दूर खिदिरपुर के पास सड़क किनारे इन बमों को बरामद किया.

बम बरामद करने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. हालांकि अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि यह बम यहां किसने रखा और यहां पर इन बमों को रखने का मकसद क्या था?

पुलिस सीसीटीवी फुटेज और दूसरे जरियों से छानबीन को आगे बढ़ा रही है. ये देसी बम हैं और बीजेपी दफ्तर के आसपास ही इन बमों को क्यों रखा गया, इस एंगल से भी पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

इससे पहले विधानसभा चुनाव के दौरान तीसरे फेज की वोटिंग से पहले पुलिस को 41 क्रूड बम मिले थे. ये बम दक्षिण 24 परगना के बरुईपुर इलाके में मिले थे. पुलिस ने एक झाड़ी से ये बम बरामद किए थे. इस घटना से पहले बरुईपुर में गृहमंत्री अमित शाह और सीएम ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने रोड शो किया था.

पहले भी मिल चुके हैं बम
चुनाव के दौरान कई बार बम मिल थे. बंगाल में पहले फेज की वोटिंग से ही एक दिन पहले 26 मार्च को पुलिस ने 26 क्रूड बम बरामद किए थे. पुलिस ने ये बम कोलकाता के बेनीपुकुर की सीआईटी रोड पर स्थित एक बिल्डिंग के पीछे से बरामद किए थे. इसके अलावा 28 मार्च को भी पुलिस ने 56 जिंदा बम बरामद किए थे. ये बम नरेंद्रपुर इलाके में एक घर से मिले थे.

दिलीप घोष का घेराव किया था

बंगाल चुनाव के बाद बीजेपी में अंतर्कलह भी अब खुलकर सामने आने लगी है. पार्टी की सांगठनिक बैठक के लिए पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष का बीजेपी के ही बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं ने घेराव किया था. बीजेपी के कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष से यह मांग कर रहे थे कि जल्द से जल्द हुगली जिला कमेटी को भंग किया जाए और जिलाध्यक्ष गौतम चटर्जी को हटाया जाए.


Please Share this news:
error: Content is protected !!