पागी में 50 परिवारों को नहीं मिला पूरा राशन

संवाद सहयोगी, पांगी : जनजातीय क्षेत्र पांगी में बर्फबारी शुरू हो गई है और अभी तक रेई पंचायत के करीब 50 राशनकार्ड धारकों को पूरा राशन नहीं मिला है। खाद्य आपूर्ति विभाग और राज्य नागरिक आपूर्ति निगम का गोदाम भी खाली है।

उपभोक्ता को राशन के लिए भटकना पड़ रहा है।

वीरवार को रेई पंचायत के प्रतिनिधियों ने आवासीय आयुक्त पांगी बलवान चंद को समस्या से अवगत करवाया है। पंचायत प्रधान खेली देवी की अगुवाई में उपप्रधान ठानु लाल, वार्ड सदस्य लेखराज, रीता कुमारी, अर्चना, बबीता व सेंज राम ने आवासीय आयुक्त को ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने कहा कि पंचायत के किसी भी कार्ड धारक को दाल, चावल व गेहूं नहीं मिली है। राज्य नागरिक आपूर्ति निगम व खाद्य आपूर्ति निगम के गोदाम में राशन नहीं है। पांगी में बर्फबारी शुरू हो गई है। इससे लोगों की चिता बढ़ गई है। राशन कब गोदाम में आएगा और कब लोगों को वितरित होगा, यह चिता का विषय बना हुआ है। यहां आटा व चीनी पूरी तरह खत्म है और सामग्री भी पर्याप्त मात्रा में नहीं है। इस संबंध में आठ व 24 नवंबर को पंचायत ने प्रस्ताव पारित कर प्रशासन को भेजा था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। यदि प्रशासन समस्याओं पर ध्यान नहीं देगा तो पंचायत को कड़ा कदम उठाना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि राशन वितरित करने वाला कर्मचारी बार-बार लोगों को बुलाता है, लेकिन देता नहीं है। इसकी भी जांच की जाए।

——

रेई पंचायत के प्रतिनिधियों ने ज्ञापन सौंपा है। इसके माध्यम से लोगों को पूरा राशन न मिलने के बारे में जानकारी मिली है। रेई पंचायत का राशन मुख्य गोदाम शौर में रखा गया है। वहां से लेकर उपभोक्ताओं को वितरित किया जाएगा। शौर में राशन क्यों रखा गया है, इसकी छानबीन कर लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बलवान चंद, आवासीय आयुक्त पांगी।

Please Share this news:
error: Content is protected !!