Liquor Ban in Bihar: जहरीली शराब पीने से अब तक 32 की मौत, बेतिया में सबसे अधिक लोगों ने गंवाई जान

पटना: शराबबंदी वाले बिहार में बीते चार-पांच दिनों में जहरीली शराब पीने से कुल 32 लोगों की मौत हो गई है. 32 मौत की आधिकारिक पुष्टि की गई है. जबकि, स्थानीय लोगों की मानें तो ये आंकड़ा 50 पार है.

मिली जानकारी अनुसार पश्चिमी चंपारण के बेतिया में 15, गोपालगंज में 13 और समस्तीपुर में चार लोगों की मौत हुई है. जबकि अन्य लोग जिनकी संदेहास्पद स्थिति में मौत हुई है, उन्होंने जहरीली शराब पी थी या नहीं, इस बात की फिलहाल जांच की जा रही है.

18 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

मालूम हो कि जहरीली शराब के सेवन से मौत मामले में कुल 10 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है. इन 10 पुलिस जवानों में तीन थानाध्यक्ष भी शामिल हैं. वहीं, अब तक कुल 18 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. इस बात की जानकारी बिहार पुलिस मुख्यालय ने दी है. मुख्यालय की ओर से मिली जानकारी अनुसार मुजफ्फरपुर के सरैया थानाध्यक्ष रविन्द्र कुमार यादव और प्रभारी थानाध्यक्ष मो. कलामुदीन सहित 04 चौकीदारों को निलंबित किया गया है.

गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी

जबकि, गोपालगंज के महम्मदपुर थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार और एक चौकीदार को निलंबित किया गया है. वहीं, पश्चिम चम्पारण जिले के बेतिया के नौतन थाना के अध्यक्ष मनीष शर्मा और स्थानीय एक दफादार को निलंबित किया गया है. इस मामले में 18 लोगों को जेल भी भेजा गया है. वहीं, अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी है. गोपालगंज में इस बाबत शनिवार को पांच अभियुक्तों के घर के बाहर कोर्ट नोटिस भी चिपकाया गया है.

error: Content is protected !!