एग्जाम के नाम पर ठगी करने वाला 22 साल का युवक गिरफ्तार, बड़े बड़े एयरपोर्ट पर कइयों को बना चुका है निशाना

मुंबई पुलिस ने एक ऐसे ठग को गिरफ्तार किया है जो अपने आप को एक स्टूडेंट बताता था और महाराष्ट्र के बड़े शहरों के एयरपोर्ट पर लोगों को यह कह कर ठगता था कि उसका मेडिकल एग्जाम है. ये ठग लोगों से कहता था कि उसके पास कोलकाता जाने के लिए फ्लाइट के लिए पैसे नहीं बचे हैं अगर वह एग्जाम में नहीं जा पाया तो उसका पूरा करियर खराब हो जाएगा. महज 22 साल का यह ठग उन लोगों को टारगेट करता था जो देखने में ठीक-ठाक और पैसे वाले दिखते हों. उनके पास जाकर कहता था कि उसे अचानक एग्जाम देना है और एग्जाम देने के लिए जहाज के लिए पैसे नहीं है.

साथ ही साथ आरोपी जिससे पैसे लेता था उससे वादा करता था कि वह उनका अकाउंट नंबर दे दें ताकि वह पैसे वापस पीड़ितों को दे सकें, लेकिन जिन लोगों से आरोपी ने पैसे मांगे उन्हें कभी वह पैसे वापस नहीं दिए. आरोपी दिनेश हमेशा अपना शिकार एयरपोर्ट के बाहर ही तलाशता था.

कई बड़े शहरों के एयरपोर्ट पर बनाता था लोगों को शिकार

मुंबई पुलिस के मुताबिक आरोपी मॉडेला दिनेश कुमार ने कई लोगों को अपना निशाना बनाया है और महाराष्ट्र के साथ-साथ देश के बड़े एयरपोर्ट में इसने कई लोगों को ठगा है, जिसमें चेन्नई, बेंगलुरु, दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े एयरपोर्ट शामिल हैं. मुंबई पुलिस के मुताबिक आरोपी काफी शातिर है और हर बार यह ठगी करने के बाद आसानी से फरार हो जाता था.

कैसे पकड़ में आया यह ठग

लेकिन आरोपी की किस्मत उस समय खराब हो गई जब मुंबई एयरपोर्ट पर उसका सामना उस शख्स हो जाता है जिसने उसे एक बार पैसे दिए थे. पीड़ित शख्स आरोपी को पहचान कर पैसे मांगता है लेकिन किसी तरह से वह आरोपी मोडेला दिनेश कुमार अपने आप को असली नाम न बता कर कुछ और नाम बताने लगता है, जिसके बाद पीड़ित ने इसकी जानकारी मुंबई पुलिस को दी. मुंबई पुलिस ने एयरपोर्ट पर आकर सबसे पहले आरोपी को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू की.

पूछताछ में पता चला कि आरोपी मॉडला दिनेश कुमार ने पिछले 1 साल में कई लोगों को अपनी मजबूरी बताकर पैसे ठगे हैं. फिलहाल मुंबई पुलिस जांच कर रही है की आखिरकार आरोपी मॉडेला दिनेश कुमार के साथ और कौन-कौन काम करते हैं और यह जो पैसे उससे ठगे हैं उसका असली मकसद क्या था.

error: Content is protected !!