ऊना में सात साल के मासूम की घास काटने की मशीन के चपेट में आने गई जान, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Read Time:2 Minute, 40 Second

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले से एक बेहद ही दर्दनाक हादसा पेश आया है। जहां जिले के अंब थाना के तहत पोलियां पुरोहिता पंचायत के अंतर्गत पड़ने वाले गांव मियोड़ में एक सात वर्षीय बच्चे की घास काटने वाली मशीन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। 

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, घटना के संबंध में मामला दर्ज कर आगामी छानबीन की जा रही है।

मृतक बच्चे की पहचान विनय जस्सल पुत्र होशियार सिंह के रूप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार बीते दिन जस्सल के स्वजन घर पर किसी काम में व्यस्त थे। जिस वजह से उन्होंने विनय को टुल्लू पम्प का स्विच ऑन करने को कहा। इसके बाद विनय घास काटने वाली मशीन के ऊपर खड़ा होकर टूल्लू पम्प का स्विच ऑन करने लगा। इस बीच उससे गलती से घास काटने वाली मशीन का ही स्विच ऑन हो गया। 

मशीन चलने के कारण पट्टे में विनय की दाईं बाजू आकर कट गई और वह पट्टे से उलझकर सिर के बल जमीन पर जा गिरा। जिस वजह से विनय गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल अवस्था में विनय के घरवाले उसे आनन फानन में उपचार के लिए सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र चक्कसराये लेकर पहुंचे। 

जहां चिकित्सक ने जांच के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया। इस मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी अंब सृष्टि पांडे ने बताया कि पुलिस ने मृतक बालक का क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव उसके परिजनों को सौंप दिया है और उनके बयान के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!