आज घोषित होगा दसवीं का परिणाम, कांगड़ा की तनु ने 98.71 फीसदी अंक लेकर किया टॉप

Read Time:2 Minute, 49 Second

Himachal News: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड आज 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित करेगा। बोर्ड ने दसवीं के परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम तैयार करने के लिए सात मानदंड तय किए हैं। इनमें नौवीं कक्षा, प्रैक्टिकल, इंटरनल असेसमेंट, फर्स्ट और सेकेंड टर्म इग्जाम, प्री-बोर्ड और बोर्ड की ओर से लिए गए हिंदी विषय के पेपर का मूल्यांकन करवाकर परिणाम तैयार किया है।

हालांकि प्रदेश सरकार ने विद्यार्थियों को पहले ही अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया है। गौर रहे कि मैट्रिक में 1,31,902 परीक्षार्थी हैं, जिनमें से 1,16,973 नियमित व 14,929 एसओएस से संबंधित हैं। उधर, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम सोमवार को घोषित होगा।

बीते वर्ष शिक्षा बोर्ड ने 9 जून को 10वीं कक्षा का परिणाम घोषित किया था। प्रदेश का परीक्षा परिणाम 68.11 फीसदी रहा था। 10वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा में जिला कांगड़ा के इशान पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल समलोटी की छात्रा तनु ने 98.71 (691/700) फीसदी अंक लेकर पूरे प्रदेश में टॉप किया था। मेरिट लिस्ट में पहले तीन स्थानों पर पांच विद्यार्थियों में तीन लड़कियां और दो लड़के थे।

HPBOSE 10th result 2021: छात्रों के लिए जरुरी बातें-

1. छात्र हिमाचल प्रदेश बोर्ड की केवल आधिकारिक वेबसाइट पर ही विजिट कर अपना परिणाम चेक करें। कई बार छात्र गलत वेबसाइट पर विजिट कर जाते हैं, जिससे उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

2. एडमिट कार्ड तैयार रखें।

3. हिमाचल प्रदेश 10वीं रिजल्ट 2021 को चेक करते समय रोल नंबर और जन्मतिथि आदि सही भरें।

4. रिजल्ट जारी होने के कुछ समय के बाद HPBOSE की वेबसाइट ट्रैफिक बढ़ने के कारण डाउन हो सकती है। इस स्थिति में छात्रों को कुछ समय इंतजार करने की सलाह दी जाती है।

error: Content is protected !!
Hi !
You can Send your news to us by WhatsApp
Send News!