26.1 C
Delhi
शनिवार, जून 3, 2023
spot_imgspot_img

HP 10th Result 2023: मंडी के होनहार छात्रों ने टॉप 10 में से 8 पर किया कब्जा, जानें क्या है इनके सपने

Click to Open

Published on:

Click to Open

Himachal Pradesh News: वीरवार को हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 10वीं कक्षा की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. मंडी जिले के 8 होनहारों ने टॉप 10 में अपनी जगह बनाई है. जिले में एक बार फिर परीक्षा परिणामों में बेटियो का दबदबा रहा. मंडी जिले के इन 8 होनहार छात्रों में 7 बेटियां शामिल हैं.

पूर्वशीं बनना चाहती डॉक्टर

सरस्वती विद्या मंदिर हाई स्कूल बगस्याड़ की पूर्वशीं ने 8वीं रैंक हासिल की. 98.14 प्रतिशत अंक लेकर बेहतर प्रदर्शन किया. पूर्वशीं के पिता अनिल ठाकुर रावमापा थुनाग में शिक्षक के पद पर तैनात है. उन्होने बताया कि पूर्वशीं का सपना डॉक्टर बनकर लोगों की सेवा करना है. वह अपने इस लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में आगे कदम बढ़ाएगी.

Click to Open

करसोग की मान्या भी डॉक्टर बनना चाहती

करसोग श्रेत्र से आने वाली राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पांगणा में अध्ययनरत मान्या ने खुद के जन्मदिन पर मां को अनमोल तोहफा दिया. तीन साल की उम्र में पिता धर्मपाल महाजन को खो चुकी बेटी मान्या ने हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी दसवीं के परीक्षा परिणाम की मेरिट सूची में 8 वां स्थान प्राप्त किया. मान्या की मां अरुणा महाजन ने बताया कि मान्या ने डॉक्टर बनना चाहती है.

इंजीनियर बनना चाहती जोगिंदर नगर की वानिका

आदर्श राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या पाठशाला जोगिंदर नगर की छात्रा वानिका ने मेरिट में 9वां स्थान प्राप्त किया है.वानिका ने 700 अंकों में से 686 अंक प्राप्त कर मेरिट में स्थान पाया है. वानिका ने 98% अंक प्राप्त किए. वह आगे जाकर इंजीनियर बनना चाहती है.उसके पिता पेशे से ड्राइवर है ,जबकि माता गृहणी है.

धर्मपुर की रिजूल बनना चाहती डॉक्टर

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हयुण पैहड की छात्रा रिजुल ठाकुर ने 700 में से 685 अंक लेकर पाठशाला का ही नहीं ,बल्कि अपने माता पिता व पुरे धर्मपुर क्षेत्र का नाम रोशन किया है. रिजुल के पिता राजकुमार ठाकुर वायो के प्रवक्ता हयुण पैहड में है और माता मंजू देवी गृहणी है.. रिजुल ठाकुर ने बताया वह डॉक्टर बनकर देश की सेवा करनी चाहती है. इसके लिए हमीरपुर में नीट की कोचिंग ले रही है.

प्रशासनिक सेवा में जाना चाहती पलक

उपमंडल सरकाघाट के सनराइज पब्लिक स्कूल की छात्रा पलक शर्मा ने प्रदेश भर में 10वां स्थान प्राप्त कर 97.87% अंक लिए. पलक शर्मा के पिता सुरेश कुमार विदेश में इंजीनियर हैं और माता गृहणी है. पलक का सपना प्रशासनिक सेवा में जाने का है. पलक ने बताया कि वह प्रतिदिन 6 से 7 घंटे तक पढ़ाई करती थी. पलक ने कहा कि वह आगे चल कर निर्धन वर्ग को न्याय दिलाना चाहती है.

दीपशिखा 685 अंक हासिल किए

बल्ह क्षेत्र के मॉडल हाई टेक मॉडल स्कूल रावपली की छात्रा दीपशिखा ने हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड के दसवीं के परीक्षा परिणाम में 10वां रैंक हासिल किया है. दीपशिखा ने 92.8 6 प्रतिशत के साथ 685 अंक प्राप्त किए. उन्हें स्कूल स्टाफ सहित परिजनों ने इस उपलब्धी पर शुभकामनाएं दी है.

पधर के पीयूष का डॉक्टर बनने का सपना

असैंट वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पधर के छात्र स्कूल के छात्र पीयूष ने मेरिट में दसवां स्थान प्राप्त कर स्कूल के साथ-साथ ही क्षेत्र का नाम भी शेशन कर दिया. पीयूष ने 700 अंकों में से 685 अंक प्राप्त कर टॉप टेन में दसवां स्थान हासिल किया है. पीयूष ने कहा है कि उसने रोजाना 17 घंटे पढ़ाई की. पीयूष के पिता राकेश कुमार भारतीय सेना में कार्यरत है, वहीं माता बंदना देवी गृहणी हैं. छात्र पीयूष ने कहा की वह भविष्य में डॉक्टर बनना चाहता है.

वेल्डर की बेटी पल्लवी ठाकुर बनना चाहती डॉक्टर

बल्द्वाडा तहसील के तहत आने वाले सन राइज पब्लिक स्कूल की छात्रा पलवी ठाकुर ने 97.87% अंक लेकर पूरे प्रदेश में दसवां स्थान प्राप्त किया. पल्लवी के पिता राकेश कुमार वेल्डिंग का काम करते हैं और माता गृहणी है. पल्लवी का सपना डॉक्टर बनने का है और वह डॉक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहती है. पल्लवी ने बताया कि वह दस से बारह घंटे पढ़ाई करती थी.

Click to Open

Your Comment on This News:

Latest news
Click to Openspot_img
Related news
Please Shere and Keep Visiting us.
Click to Open