राशिफल 12 अक्टूबर 2021: कुंभ राशि वाले लोगों को पहले से लिये गए फैसले देंगे बेहतर फल, जानें अन्य का हाल

आज आश्विन शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि और मंगलवार का दिन है। सप्तमी तिथि आज रात 9 बजकर 47 मिनट तक रहेगी। आज नवरात्र के सप्तमी तिथि में माता दुर्गा के सातवीं शक्ति मां कालरात्रि की पूजा की जायेगी। आज दोपहर पहले 11 बजकर 27 मिनट तक रवि योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर पहले 11 बजकर 27 मिनट तक मूल नक्षत्र रहेगा।

मेष राशि
व्यापार को आगे बढ़ाने में जीवनसाथी की मदद मिलेगी। किसी नये प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए आप खुद को तैयार रखेंगे। प्रोफेसर्स के लिए दिन शानदार रहने वाला है। कई दिनों से काम का रुका हुआ पैसा आज वापस मिलेगा। स्वास्थ्य आज पहले से काफी अच्छा रहेगा। माता का आशीर्वाद लें, तरक्की के नये रास्ते मिलेंगे।

वृष राशि
छात्रों के लिये दिन करियर में नया बदलाव लायेगा। अगर आप किसी नये बिजनेस की शुरुआत कर रहे हैं, तो घर के बुजुर्गों की राय जरूर लें। हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। जीवनसाथी को कोई जरूरत की वास्तु उपहार देंगा। विद्यार्थियों को शिक्षकों से सहयोग मिलेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें, कष्टों से मुक्ति मिलेगी।

मिथुन राशि
किसी विशेष कार्य में दोस्तों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में पदोन्नति होने के योग बन रहे हैं। स्टूडेंट्स को कोई नया प्रोजेक्ट मिलेगा। आपको धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आप अपनी सेहत का खास ख्याल रखें। किसी खास व्यक्ति की राय आपके कार्य के लिये कारगर साबित होगी। हनुमान जी को बूंदी का भोग लगाएं, रुके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी।

कर्क राशि
आपका दिन खास रहने वाला है। संतान आपकी बातों से प्रभावित होगी। किसी उच्च अधिकारी से आपका संपर्क होने के कारण सरकारी कार्यों में फायदा होगा। घर के कार्यो को लेकर महिलाओं की जिम्मेदारियां बढ़ेगी। आप सोच-विचार में रहेंगे। लवमेट्स के रिश्ते में चल रही अनबन आज समाप्त हो जायेगी। माता को लाल चुनरी चढ़ाएं, विवाह में आ रही दिक्कतें दूर होंगी।

सिंह राशि
दिन मिला-जुला रहने वाला है। आप किसी अनुभवी की राय लेकर कार्य करेंगे तो सफलता मिलेगी। इलेक्ट्रोनिक कार्यों से जुड़े लोगों को अधिक धन लाभ होगा। लंबे समय से चली आ रही समस्यायों को सुलझाने में सफल होंगे। करोबारियों को बड़ा मुनाफा होने के योग बन रहें है। माता को लौंग अर्पित करें, पदोन्नति के अवसर प्राप्त होंगे।

कन्या राशि
आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। अगर आपका कार्य शिक्षण संस्थान से जुड़ा है, तो लाभ होगा। व्यावसायिक प्रगति के लिए दिन अनुकूल है। किसी पुराने दोस्त से आप आपकी देर तक बात होगी। सोशल मीडिया पर आपकी किसी ऐसे व्यक्ति से बात होगी, जिससे भविष्य में आपको फायदा जरूर होगा। जरूरतमंद की सहयता करें, समाज में मान सम्मान बढ़ेगा।

तुला राशि
किसी भी काम में जल्दबाजी करने की बजाये धैर्य से काम लेना चाहिए। किसी भी तरह की यात्रा करने से आपको बचना चाहिए, बहुत जरूरी हो तभी यात्रा पर जाएं। ऑफिस के किसी काम में गलतियों को नजर अंदाज ना करें। स्टूडेंट्स का बढ़ा हुआ कॉन्फिडेंस उनके काम आयेगा। मां दुर्गा को मिश्री का भोग लगाएं, घर में शांती का महौल रहेगा।

वृश्चिक राशि
दिन आपके लिए ठीक रहने वाला है। कॉन्ट्रैक्ट का कार्य कर रहे लोगों को नया कॉन्ट्रैक्ट मिलेगा। ऑफिस के लोग आपके कार्यो की खूब तारीफ करेंगे। इस राशि के फैशन डिजाइनिंग के छात्रों को कुछ नया सीखने को मिलेगा। माता बच्चों की खेल-कूद से डिस्टर्ब हो सकती है। मां दुर्गा को खोये का भोग लगाएं, जीवन में खुशियां बनी रहेंगी।

धनु राशि
दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपकी बात किसी खास रिश्तेदार से होगी, उनके साथ कोई व्यापार शुरू करने की बात रखेंगे। अपने खर्चों को नियंत्रित करने के लिए नयी योजना बनायेंगे। लोन सम्बन्धी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। अपना कार्य अच्छी तरह से पूरा करने पर वाहवाही मिलेगी। बन्दर को केला डाले, मनोकामनाएं पूर्ण होंगी।

मकर राशि
पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। करियर को लेकर आप कुछ अच्छे फैसले लेंगे। आप अपने कार्यों को समय से पूरा करने में सफल होंगे। किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने से पहले घर में विचार विमर्श जरूर करें। मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों को किसी बड़े डॉक्टर का सहयोग मिलेगा। हल्दी का तिलक लगाएं, पूरे दिन प्रसन्न रहेंगे।

कुंभ राशि
दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। उच्च अधिकारियों से परिचय आपके काम आयेगा। करियर में तरक्की के योग बन रहे है। शाम को परिवार के साथ अच्छा समय बिताएगें। पहले से लिये गए फैसले आपको बेहतर फल देंगे। महिलाएं शॉपिंग करने में थोड़ा बिजी हो सकती हैं। माता के सामने दीपक जलाएं, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

मीन राशि
कार्यक्षेत्र में नये विचारों पर अमल करने के लिए दिन अच्छा है। जिस कार्यो को करने की सोचेंगे, उसमें कामयाबी मिलेगी। घरेलू कार्यों को पूरा करने में परिवार वालों का सहयोग मिलेगा। राजनीति से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी आपको खुद को साबित करने के कई मौके मिलेंगे। मां दुर्गा को इलायची अर्पित करें, कारोबार में बरकत होगी।

error: Content is protected !!