होम गार्ड ने की संशोधित वेतनमान की मांग, मिलेगा पांच हजार तक बढ़ा हुआ वेतन

शिमला। Himachal Pradesh Employees News, गृहरक्षकों ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि उन्हें भी संशोधित वेतनमान का लाभ दिया जाए। अगर सरकार छठे वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करती है तो उससे हर गृहरक्षक के वेतन में पांच हजार रुपये की वृद्धि होगी।

इस संबंध में गृह रक्षक कल्याण संघ ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को मांग पत्र सौंपा है। संगठन के पदाधिकारियों ने महासचिव जगदीश ठाकुर की अगुवाई में मुख्यमंत्री से शिमला स्थित उनके सरकारी आवास ओकओवर में मुलाकात की। उन्होंने उन्हें मांगपत्र भी सौंपा। इसमें कंपनी कमांंडर कांगड़ा विपिन चंद, बलदेव, कंपनी कमांडर शिमला नीमचंद वर्मा, कंपनी कमांडर मंडी जवाहर सिंह समेत जिलों के पदाधिकारी शामिल हुए।

बाद में प्रतिनिधिमंडल ने डीजी होमगार्ड एसपी सिंह से भी मुलाकात की। महासचिव ने कहा कि गृह रक्षक हाईकोर्ट से भी केस जीत चुके हैं। कोर्ट ने सरकार को निर्देश दिए हैं कि उन्हें छठे वेतन आयोग की सिफारिशों का लाभ प्रदान किया जाए। अभी प्रदेश में गृहरक्षकों की संख्या करीब छह हजार है। लेकिन इन्हें संशोधित वेतनमान का लाभ नहीं मिला है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आश्वासन दिया है कि इन्हें नए वेतनमान का लाभ प्रदान किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार कर्मचारी हितैषी हैं और हर वर्ग के हितों का ख्याल रखा जा रहा है।

SHARE THE NEWS:
error: Content is protected !!