एचआरटीसी की बस में छतरी पकड़ खड़ा था परिचालक, जाने क्या है पूरा मामला

0
53

सोलन: हिमाचल पथ परिवहन की बसें खटारा हो चुकी हैं. ऐसी खबरें आप ने बहुत सी देखी और सुनीं होंगी. लेकिन आज आप को ऐसी बस दिखाएंगे जिसे देख कर आप भी यह बात मानने को मजबूर हो जाएंगे. आइए आप को दिखाते हैं एक सरकारी बस का नजारा जिस में चालक भारी बारिश में सवारियों को बैठा कर सोलन से कुरगल ले जा रहा है. लेकिन परिचालक को जरा ध्यान से देखेंगे तो नजर आएगा (Rain water dripping in HRTC bus) कि वह चालक के सर पर छतरी पकड़ कर खड़ा है ताकि चालक कहीं भीग न जाए. बस में जगह-जगह से पानी टपक रहा है. जिस कारण सवारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, चालक-परिचालक ने नौकरी करनी है इस लिए वह बस को चलाने में मजबूर है.

चालक का ध्यान भटकने से हो सकता है हादसा: गौरतलब है कि ऐसे में अगर किसी सवारी ने उतरना है तो परिचालक कैसे सीटी बजा कर बस को रोकेगा आप उसका अंदाजा लगा सकते हैं. तेज बारिश में बस हिचकोले खाती हुई कुरगल जा रही है. बीच-बीच में छतरी हिल रही है (BAD CONDITION OF HRTC BUS) तो चालक के ऊपर बारिश का पानी गिर रहा है. जिसकी वजह से चालक का ध्यान भी भटक रहा है. ऐसे में दुर्घटना होने का भय अंदर बैठी सवारियों में देखा जा सकता है. यह सारा वाक्या सवारी ने रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. अब देखना होगा कि विभाग इस पर क्या संज्ञान लेता है.

कांग्रेस ने साधा निशाना: इस घटना को लेकर हिमाचल कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता कुशल जेठी और जगमोहन मल्होत्रा ने भाजपा सरकार पर कई तीखे प्रहार किए हैं. रोष प्रकट करते हुए कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता कुशल जेठी और जगमोहन मल्होत्रा ने कहा कि महिलाएं आज सरकार से मांग कर रही है कि हमें किराया आधा नहीं चाहिए, बल्कि बसों में सुविधाएं और सुरक्षा चाहिए. उन्होंने कहा कि परिचालक बस में टिकट काटने की बजाए छतरी पकड़ कर खड़ा है. उन्होंने कहा कि आज बसों की हालत बेहद खराब है. रोज दुर्घटनाएं हो रही हैं जिसका सबसे बड़ा कारण खटारा हो चुकी बसें हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बड़े- बड़े विकास के दावे कर रही है. लेकिन वास्तव में क्या स्थिति है इस बात की पोल यह घटना खोल रही है.

Leave a Reply