करसोग में राज्य कर एवं कराधान विभाग ने पकड़ा बिना बिल का सोना, 65 हजार का जुर्माना लगाया

0
41

करसोग: करसोग में राज्य कर एवं कराधान विभाग ने एक कारोबारी के पास बिना बिल के सोना पकड़ा (Gold without bill Caught in Karsog) है. इस जुर्म में विभाग ने कारोबारी पर 65 हजार का जुर्माना लगाया है. जानकारी के अनुसार राज्य कर एवं कराधान विभाग की टीम शुक्रवार को दोपहर बाद चैकिंग पर निकली. इस दौरान करसोग की तरफ आ रही बस को जब चैकिंग के रोका गया तो एक व्यक्ति टीम को अचानक देखकर हड़बड़ा गया.

जिस पर राज्य कर एवं कराधान विभाग की टीम को शक हुआ और व्यक्ति की तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान कारोबारी के बैग में 225 ग्राम सोना मिला. अधिकारियों की टीम ने कारोबारी से सोने का बिल दिखाने को कहा, लेकिन कारोबारी सोने से संबंधित कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर पाया. जिसके बाद मौके पर ही सोने की मार्किट वैल्यू निकली गई, जो 10,85,100 रुपये आंकी गई. जिसके आधार पर कारोबारी से 65,100 रुपए का जुर्माना वसूला गया.

इसके अतिरिक्त रेडी मेड के तौर पर भी कारोबारी पर 18 हजार का जुर्माना ठोका गया. चैकिंग पर निकली टीम में राज्य कर एवं कराधान विभाग करसोग सर्कल के सहायक आयुक्त मनोज घारू, एएसटीईओ नूतन ठाकुर, जितेंद्र राठौर व कुंदी राम शामिल थे. राज्य कर एवं कराधान विभाग करसोग सर्कल के सहायक आयुक्त मनोज घारू ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि अभियान आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा.

Leave a Reply