8 जूलाई को सर्विस कमेटी की बैठक में बदलेगा जूनियर टीमेट और जूनियर हेल्पर का पदनाम

0
44

शिमला। Himachal Electricity Board, हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड एंप्लायज यूनियन ने मांगों के समर्थन में बोर्ड मुख्यालय में प्रदर्शन किया।

प्रदेश भर से कर्मचारी आंदोलन में भाग लेने के लिए शिमला पहुंचे थे। बोर्ड प्रबंधन ने सभी मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन देकर आठ अगस्त को सर्विस कमेटी की बैठक बुलाई है। इसमें जूनियर टीमेट व हेल्पर का पदनाम बदलने सहित सभी मांगों पर चर्चा कर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। बोर्ड प्रबंधन के आश्वासन के बाद कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन स्थगित कर दिया है। यूनियन की नादौन इकाई से करीब 70 कर्मचारी धरने पर बैठे थे।

यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप खरवाड़ा ने कहा कि आठ जुलाई को यूनियन के साथ हुई बैठक में प्रबंधक ने जूनियर टीमेट व जूनियर हेल्पर का पदनाम बदलकर टीमेट व हेल्पर करना और जूनियर आफिस असिस्टेंट आइटी व जूनियर आफिस असिस्टेंट अकाउंट्स की पदोन्नति के लिए नियम बनाना आदि मांगों पर चर्चा हुई। सर्विस कमेटी की बैठक न होने से मांगों को पूरा करने में देरी हो रही थी। इस कारण यूनियन को फिर धरना प्रदर्शन करना पड़ा। मांगें पूरी होने से छह कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

दोपहर एक बजे यूनियन ने रैली निकाली और बोर्ड प्रबंधन का आभार जताया। साथ ही कहा कि सर्विस कमेटी की बैठक आठ अगस्त से आगे नहीं होनी चाहिए। बैठक में जूनियर टीमेट व जूनियर हेल्पर का पदनाम क्रमश: टीमेट व हेल्पर हो जाएगा। जूनियर आफिस असिस्टेंट आइटी व अकाउंट्स की पदोन्नति के लिए नियम बनने से इन श्रेणी के कर्मचारियों का पदोन्नति का रास्ता साफ हो जाएगा।

Leave a Reply