राज्य रेडक्रॉस के पदाधिकारियों मानसिक रोगियों में बांटे फल और मिठाइयां

0
49

शिमला। हिमाचल प्रदेश राज्य रेडक्राॅस (अस्पताल कल्याण अनुभाग) द्वारा आज मानसिक स्वास्थ्य और पुनर्वास अस्पताल शिमला का दौरा किया गया, जिसमें अनुभाग के सदस्यों द्वारा मानसिक रोगियों व अन्य कर्मचारियों को फल एवं मिठाइयां वितरित की गई। यह जानकारी हिमाचल प्रदेश राज्य रेडक्राॅस (अस्पताल कल्याण अनुभाग) की मानद सचिव डाॅ. किमी सूद ने दी।

उन्होंने कहा कि ‘‘अस्पताल कल्याण अनुभाग’’ राज्य रेडक्राॅस का एक अंग है। अस्पतालों व आश्रमों में रोगियों के उपचार, बच्चों के कल्याण संबंधी सेवाएं, वस्त्र, दवाईयां व अन्य प्रकार की सहूलियत प्रदान कराने के अतिरिक्त समय-समय पर राज्य रेडक्राॅस के कार्यक्रमों के लिए धन एकत्र करना व इसके सुचारू रूप से संचालन के लिए सहयोग देना ही इसका मुख्य उद्देश्य है।

उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश राज्य रेडक्राॅस (अस्पताल कल्याण अनुभाग) अध्यक्ष डाॅ. साधना ठाकुर के निर्देशानुसार अनुभाग के सदस्यों द्वारा समय-समय पर अस्पतालों के दौरे तथा अन्य सामाजिक गतिविधियां की जाती है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस क्षेत्र में वृक्षारोपण कार्यक्रम करने की योजना है, जिसमें मुख्यतः मानसिक रोगियों की सहभागिता को भी सुनिश्चित किया जाएगा।

इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश राज्य रेडक्राॅस (अस्पताल कल्याण अनुभाग) की उपाध्यक्ष मधु सूद ने कहा कि हिमाचल प्रदेश राज्य रेडक्राॅस (अस्पताल कल्याण अनुभाग) शिमला द्वारा की जाने वाली इस तरह की गतिविधि सराहनीय है तथा उन्होंने अस्पताल कल्याण अनुभाग के सदस्यों से आग्रह किया कि वे इन गतिविधियों में बढ़-चढ़ कर भाग लें।

वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक संजय पाठक ने कहा कि हिमाचल प्रदेश राज्य रेडक्राॅस द्वारा समय-समय पर इस अस्पताल का दौरा किया जाता है, जिसके लिए वह रेडक्राॅस को धन्यवाद देते हैं। इस अवसर पर अस्पताल कल्याण अनुभाग से प्रेम चैहान, सुविधा, मोनिका गुप्ता, ममता गुप्ता, कमला भोयल, बिंदु, आशा ठाकुर, शशि सूद, सुषमा मिनोचा, मंजू सूद तथा अनीता सूद उपस्थित थी।

Leave a Reply