Kullu News: पांच साल से भाजपा में उपेक्षा झेलने के बाद प्रेम शर्मा की कांग्रेस में हुई वापसी

0
28

कुल्लू: हिमाचल विधानसभा चुनाव (Himachal Assembley Election 2022) जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं. वैसे ही भाजपा और कांग्रेस में सियासी हलचल तेज हो गई है. एक ओर जहां निष्कासित हुए सदस्यों को वापस पार्टियों में लिया जा रहे हैं. वहीं पार्टी छोड़ कर गए पुराने साथी भी पार्टी में शामिल हो रहे हैं. ताजा मामले में जिला कुल्लू की मनाली विधानसभा क्षेत्र से संबंध रखने वाले प्रेम शर्मा ने 5 सालों के बाद अब एक बार फिर से कांग्रेस का रुख किया (Prem Sharma of Manali) है.

पांच साल पहले प्रेम शर्मा ने कांग्रेस पार्टी को छोड़कर भाजपा की सदस्यता हासिल की थी, लेकिन 5 सालों तक उपेक्षा का शिकार झेल रहे प्रेम शर्मा ने अब एक बार फिर से घर वापसी की (Prem Sharma Join Congress Again) है. ऐसे में अब देखना यह होगा कि मनाली विधानसभा क्षेत्र में भाजपा को इसका कितना नुकसान उठाना होगा. हालांकि प्रेम शर्मा ने अभी विधिवत तरीके से कांग्रेस पार्टी में जॉइनिंग नहीं की है. कहा जा रहा है कि अब प्रेम शर्मा 8 अगस्त को शिमला में कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे.

उन्होंने शुक्रवार बीती रात के समय उन्होंने हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला के साथ मुलाकात की और कांग्रेस का पटका भी अपने गले में डाल दिया. प्रेम शर्मा चार बार किसान बागवान फल उत्पादक मंडल के अध्यक्ष भी रह चुके हैं और 5 साल पहले उन्होंने कांग्रेस को अलविदा कहकर भाजपा का दामन थामा था. वहीं, प्रेम शर्मा ने दिल्ली में भी राष्ट्रीय कांग्रेस के नेताओं के साथ मुलाकात की है. प्रेम शर्मा ने विधानसभा चुनावों में भाजपा के प्रत्याशी शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर के लिए काम किया था.

जिससे शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर को भी काफी फायदा मिला था, लेकिन उसके बाद से ही प्रेम शर्मा भाजपा में उपेक्षा का शिकार हो रहे थे. ऐसे में अब प्रेम शर्मा ने भाजपा को अलविदा कह दिया है. वहीं शिक्षा मंत्री की गृह विधानसभा मनाली से प्रेम शर्मा के कांग्रेस में जाने से भाजपा को इस बार खासा नुकसान उठाना पड़ेगा. अब देखना यह है कि प्रेम शर्मा के छोड़कर जाने से भाजपा किस तरह से डैमेज कंट्रोल करती है.

Leave a Reply