द्रंग के सकरयार में लैंड स्लाइडिंग, तीन गउएं-दो बछड़े और बीस बकरियां जिंदा दफन

0
28

पद्धर-कटौला। पद्धर उपमंडल के अंतर्गत व द्रंग विधानसभा क्षेत्र की उपतहसील कटौला के अंतर्गत ग्राम पंचायत सकरयार गाड़ के गांव बलबांद बुंगा में एक बहुत बड़ा भू-स्खलन होने से लाखों का नुकसान हुआ है। लैंड स्लाइडिंग का कारण अरनेहड़ से बुंगा को निकाली गई सडक़ है, जिसका पानी आने से यह लैंड स्लाइडिंग हुई है।

इस लैंड स्लाइडिंग में दो भाइयों की गोशाला मलबे में दबने से तीन गउएं, दो बछड़े और बीस बकरियों के दबने से मौत हो गई है। चमन लाल पुत्र नेत्र सिंह की एक गाय व बीस बकरियां और उसके भाई गायत्री दत्त की दो गाय, उसके बछड़े मलबे में दबने मर गए हैं। शुक्रवार देर रात हुई मुस्लाधार बारिश में सकरयार गाड़ पंचायत में पहाड़ी से पानी आने के कारण स्लाइडिंग हुई हैं। इस हादसे के बाद गांववासी अपने स्तर पर रेस्क्यू में जुट गए हैं और मलबे को हटाने की कोशिश दिन भर जारी रही। मलबे से दो बकरियां व एक गाय को मृत अवस्था मे बाहर निकाला गया है। वहीं, इस भू-स्खलन के कारण साथ लगते मकानों को भी खतरा पैदा हो गया है।

सडक़ निकालने से हादसा, के्रट वाल लगाने की मांग

उधर, उपप्रधान रणजीत सिंह ने बताया कि सडक़ निकलने से यहां पर भू-स्खलन हुआ है। उन्होंने कहा विभाग को पहले उक्त स्थान पर क्रेट वाल लगाने की अपील की थी, लेकिन नहीं लगाई गई और यहां आज बहुत बड़ी घटना घटी है। उन्होंने प्रशासन से उक्त परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग की है।

Leave a Reply