अटल मेडिकल कॉलेज नेरचौक में 28 अगस्त से शुरू होगी प्रवेश परीक्षाएं, एचपीयू ने जारी किया जीडी इंटरव्यू का शेड्यूल

0
61

अटल मेडिकल विश्वविद्यालय नेरचौक बीएससी पोस्ट बेसिक, बीएससी, एमएससी नर्सिंग, बीएससी पैरा मेडिकल और बी फार्मा आयुर्वेद पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा 28 अगस्त को लेगा। शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए परीक्षाएं होंगी। परीक्षा नियंत्रक डॉ. प्रवीण कुमार शर्मा ने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थी दो अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं।

बीएससी पैरा मेडिकल तथा बी फार्मा के लिए चार अगस्त से आवेदन शुरू होंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 15 अगस्त है। प्रवेश परीक्षा 28 अगस्त को होगी। नर्सिंग पाठ्यक्रमों की परीक्षा सुबह 10:00 बजे से 12:00 बजे, पैरा मेडिकल व बी फार्मा आयुर्वेद की संयुक्त प्रवेश परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से 4:00 बजे तक होगी। प्रवेश परीक्षा के लिए फार्म विश्वविद्यालय की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन भरना होगा। आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन कॉपी को भी एप्लीकेशन के साथ अपलोड करना होगा। संवाद

एचपीयू ने एमबीए का जारी किया जीडी इंटरव्यू का शेड्यूल
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी बिजनेस स्कूल ने एमबीए कोर्स के 2022-24 के बैच में प्रवेश के लिए ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू का शेड्यूल जारी कर दिया है। यूनिवर्सिटी बिजनेस स्कूल के निदेशक प्रो. जय सिंह परमान ने प्रवेश नोटिस भी जारी कर दिया है। एमबीए कोर्स की संस्थान की तय सीटों के लिए जीडी और इंटरव्यू का ब्योरा विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। इसके अनुसार कोर्स की सब्सिडाइज्ड सीटों के लिए 16, 17,18 और 20 अगस्त को संस्थान में ग्रुप डिस्कशन और साक्षात्कार की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

इसका परिणाम 22 अगस्त को जारी किया जाएगा। नॉन सब्सिडाइज्ड सीटों के लिए 23 से 27 अगस्त तक और 29 अगस्त को ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू होंगे। तीस अगस्त को नॉन सब्सिडाइज्ड सीटों का परिणाम और प्रवेश मेरिट जारी की जाएगी। शैक्षणिक सत्र 2022-24 के लिए प्रवेश की प्रक्रिया के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश विवि और संस्थान की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है। इसके लिए समूहों की जानकारी जल्द विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई जाएगी।

Leave a Reply