HP TET 2022: शिक्षा बोर्ड ने अपलोड किए TET Admid Card, यहां से करें डाउनलोड

0
40

धर्मशाला। HP TET 2022हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड (HPBOSE) ने विभिन्न चार विषयों के टेट के लिए अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। अभ्यर्थी अपना पंजीकरण नंबर और जन्मतिथि वेबसाइट पर डालकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। टीजीटी आट्र्स व टीजीटी मेडिकल का टेट सात अगस्त को होगा। पंजाबी व उर्दू टेट 13 अगस्त को होगा।

Download HP TET 2022 Admit Card

Download Now

अनुपूरक परीक्षाओं के साथ ही परीक्षा दे पाएंगे SOS के अभ्यर्थी

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से संचालित की जाने वाली नियमित कक्षाओं की अनुपूरक परीक्षाओं के साथ ही SOS (State Open School) अभ्यर्थी भी अपनी री-अपीयर एवं सभी विषयों की परीक्षाएं दे सकते हैं। यह सुविधा आठवीं, दसवीं व जमा दो कक्षा के नए पंजीकृत परीक्षार्थियों को ही मिलेगी। परीक्षार्थी फ्रेश एडमिशन के लिए अपना आनलाइन आवेदन पत्र हिमाचल प्रदेश राज्य मुक्त विद्यालय के नजदीकी अध्ययन केंद्र से केवल आनलाइन 16 अगस्त तक बिना विलंब शुल्क सहित भर सकते हैं। हिमाचल प्रदेश राज्य मुक्त विद्यालय के तहत अनुपूरक परीक्षा के लिए आवेदन करने से संबंधित पूर्ण जानकारी/दिशा-निर्देश/परीक्षा शुल्क सहित आदि पहले से ही जारी किए गए हैं जो कि समस्त अध्ययन केंद्रों की लागिन आइडी पर उपलब्ध हैं।

इस परीक्षा के लिए केवल ऐसे अभ्यर्थी ही पात्र होंगे, जिनका दो वर्ष का आवश्यक अंतराल पूर्ण हो चुका है अथवा सितंबर 2022 में पूर्ण होने वाला है। यदि कोई अध्ययन केंद्र परीक्षार्थी के आवश्यक अंतराल के पूर्ण होने से पूर्व आवेदन करता है तो परीक्षार्थी के आवेदन को रद किया जाएगा और संबंधित अध्ययन केंद्र के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply