HP Election 2022: यह तीन डॉक्टर चुनावी समर में ताल ठोकने को है तैयार, जाने चुनावों में क्या होता है डॉक्टरों का हाल

0
93

शिमला। राजधानी शिमला के तीन बड़े अस्पतालों के डाक्टर इन दिनों राजनीतिक गलियारों में चर्चा में बने हुए हैं। चर्चा है कि प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल इंदिरा गांधी मेडिकल कालेज एवं अस्पताल (आइजीएमसी) शिमला के चिकित्सा अधीक्षक (एमएस) डा. जनक राज, नए खुलने वाले सुपर स्पेशयिलिटी अस्पताल के एमएस डा. ललित चंद्रकांत और दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल रिपन के एमएस डा. लोकेंद्र शर्मा इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में ताल ठोकेंगे।

बताया जा रहा है कि डा. जनक राज भरमौर, डा. ललित चंद्रकांत नाचन और लोकेंद्र शर्मा ठियोग चुनावी हलके से भाजपा के प्रत्याशी हो सकते हैं।

ये चुनावी समर में उतर पाएंगे या नहीं यह तो पार्टी प्रत्याशियों की सूची आने के बाद ही पता चलेगा। लेकिन, अभी तीनों राजनीतिक चर्चा के केंद्र में बने हैं। पिछली बार भी डा. लोकेंद्र शर्मा ने चुनावी समर में उतरने की पूरी तैयारी कर ली थी। किन्हीं कारणों से चुनाव नहीं लड़ पाए थे। डा. जनक के भी भरमौर से चुनाव लडऩे की बात उठी थी। बाद में पार्टी प्रत्याशियों की सूची में नाम शामिल न होने के कारण दोबारा कार्यभार संभाला था। तीनों ही वरिष्ठ डाक्टर लगातार लोगों की सेवा में डटे रहे हैं। अब इनकी राजनीतिक पारी का इंतजार हिमाचल की जनता को भी है।

पिछले चुनाव में दो डाक्टर उतरे थे चुनाव में

पिछले विधानसभा चुनाव में सोलन विधानसभा क्षेत्र से डा. राजेश कश्यप चुनावी समर में उतरे थे। उन्हें कांग्रेस के पूर्व मंत्री व प्रत्याशी धनी राम शांडिल ने हराया था। वहीं, कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र से डा. राजेश शर्मा ने भी चुनाव लड़ा था, लेकिन हार मिली थी।

Leave a Reply